September 22, 2024

भर्ती में धांधली को लेकर युवाओं ने किया सचिवालय के आगे प्रदर्शन, कहा-सीबीआई से कराई जाय जांच

देहरादून। उत्तराखंड में एक के बाद एक लगातार सामने आ रहे भर्ती घोटालों को लेकर अब प्रदेश के युवाओं के सब्र का बांध टूटता नजर आ रहा है। राजधानी दून की सड़कों पर आज हजारों बेरोजगारों का हुजूम उमड़ पड़ा। प्रदेशभर से देहरादून पहुंचे बेरोजगारों ने परेड ग्राउंड से सचिवालय तक रैली निकालकर भर्ती परीक्षा में हुई धांधली का विरोध किया और प्रदेश में अब तक हुईं परीक्षाओं की सीबीआई जांच की मांग की। बेरोजगारों की भारी भीड़ देखते हुए पुलिस के पसीने छूट गए।

सरकार से सभी भर्तियों की सीबीआई जांच की मांग कर रहे युवाओं ने आज राजधानी में बड़े स्तर पर प्रदर्शन किया। राज्य भर से आए बेरोजगार युवा पहले परेड ग्राउंड में एकत्रित हुए। उसके बाद हाथों में तख्तियां लेकर तिब्बती बाजार, लैंसडाउन चौक, कनक चौक से होते हुए सचिवालय तक रैली निकाली। हालांकि, पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को सचिवालय से पहले ही बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया, जिसके बाद प्रदर्शनकारी युवा सड़क पर ही धरने पर बैठ गए।

प्रदेश में नौकरियों में हो रही धांधलियों को लेकर आक्रोशित युवा ‘हाकम सिंह को फांसी दो’ जैसे नारे लगाकर सरकार के खिलाफ अपना आक्रोश प्रकट कर रहे थे। इस दौरान उत्तराखंड बेरोजगार संगठन के अध्यक्ष बॉबी पंवार ने कहा कि, सरकार भर्ती परीक्षाओं की जांच के नाम पर बेरोजगारों के साथ धोखा कर रही है।

राज्य गठन के बाद प्रदेश में हुई सभी भर्ती परीक्षाओं की जांच और घोटालों में लिप्त सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज इकट्ठा हुई बेरोजगारों की भीड़ ने जिम्मेदारियां और बढ़ा दी हैं। अब सभी की लड़ाई को पुरजोर तरीके से आगे भी लड़ा जाएगा। इधर, बेरोजगारों की रैली को आम आदमी पार्टी, कांग्रेस, भारतीय संवैधानिक अधिकार मंच और उत्तराखंड क्रांति दल जैसे दलों ने भी अपना समर्थन दिया है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com