September 22, 2024

‘रघुपति राघव राजा राम’ पर भड़कीं पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती, बीजेपी पर लगाया ये आरोप

जम्मू कश्मीर में रघुपति राघव राजा राम भजन को लेकर एक नई बहस छिड़ गई है। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती नाराज हो गई हैं और उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है और कहा है कि बीजेपी हिंदुत्व के एजेंडे की राजनीति कर रही है और स्कूलों पर भजन थोप रही है। वहीं बीजेपी का कहना है कि महबूबा बिना तथ्यों की जांच के झूठ फैला रही हैं।

मुफ्ती ने ट्वीट कर कहा है कि धार्मिक नेताओं को जेल में डाला गया और जामा मस्जिद को बंद कर स्कूली बच्चों को हिंदू भजन गाने का निर्देश दिया गया। ऐसा करके कश्मीर में भारत सरकार का असली हिंदुत्व एजेंडा सामने आ गया है। अगर सरकार के इस हुक्म को मना किया गया तो इसका मतलब है पीएसए और यूएपीए को न्योता देना, तथाकथित बदलते जम्मू कश्मीर के लिए हमें यही कीमत देनी पड़ेगी!

बीजेपी पर बरसीं महबूबा

महबूबा ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर के लोगों ने मुस्लिम बाहुल्य होने के बावजूद भारत को चुना था क्योंकि उन्हें लगा था कि उनके धर्म की रक्षा होगी। लेकिन इन्होंने तो हमारी पहचान को ही चुरा लिया। अब हमारे धर्म को चुराने की कोशिश हो रही है।

हिंदुत्व के एजेंडे को भुनाना चाहती है बीजेपी

मुफ्ती ने कहा कि बीजेपी हिंदुत्व के एजेंडे को भुनाना चाहती है। सरकार ने साल 2019 से जामा मस्जिद को बंद कर दिया है। पुराने वीडियोज के आधार पर हमारे धार्मिक नेताओं को जेल में डाला जा रहा है। स्कूलों में मुस्लिम बच्चों को भजन गाने के लिए मजबूर किया जा रहा है। बीजेपी खुद गोडसे को पूजती है और हमें गांधी का पाठ पढ़ा रही है।

महबूबा ने कश्मीर के एक स्कूल का वीडियो भी ट्विटर पर शेयर किया है। इसमें बच्चे ‘रघुपति राघव राजा राम’ भजन गा रहे हैं। ये वीडियो कुलगाम के एक सरकारी स्कूल का है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com