September 22, 2024

यूपी पुलिस में कॉन्सटेबल के 534 पदों पर निकली वैकेंसी, स्पोर्ट्स कोटा के तहत होगी भर्ती

उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड ने कॉन्सटेबल के पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. ये भर्तियां मुख्य रूप से स्पोर्ट्स कोटा के तहत निकली हैं जिनके लिए आवेदन की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है. आवेदन शुरू होंगे 01 अक्टूबर 2022 से और इन पदों पर अप्लाई करने की लास्ट डेट है 31 अक्टूबर 2022 है.

ऑनलाइन होंगे आवेदन 

यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड के कॉन्सटेबल पदों पर केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. इसके लिए आपको यूपीपीआरपीबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – uppbpb.gov.in

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 534 पद भरे जाएंगे. इनमें से 335 पद पुरुषों के लिए और 199 पद महिलाओं के लिए हैं.

कौन कर सकता है अप्लाई 

ये भी जान लें कि ये भर्तियां स्पोर्ट्स कोटा के तहत हो रही हैं यानी स्पोर्ट्स में अच्छा प्रदर्शन करने वाले और राज्य अथवा देश स्तर पर किसी खेल विशेष में जीतने वाले कैंडिडेट्स के लिए खासतौर पर ये वैकेंसीज निकली हैं. इन पदों के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं किए कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. इनके लिए आयु सीमा 18 से 22 साल तय की गई है. आयु की गणना 01 जुलाई 2022 से की जाएगी.

देना होगा इतना आवेदन शुल्क 

यूपी पुलिस के कॉन्सटेबल पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 400 रुपए शुल्क देना होगा. बाकी आवेदन से लेकर, योग्यता तक किसी भी बारे में डिटेल में जानकारी पाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर सकते हैं. यहां से आपको विस्तार में सारी सूचनाएं मिल जाएंगी.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com