September 22, 2024

कानून की नजरों में फरार पूर्व कानून मंत्री को पुलिस नहीं कर सकती है गिरफ्तार, जानिए वजह

बिहार के पूर्व कानून मंत्री कानून की नजर में फरार हैं. इसके बाद भी वह खुलेआम मोकामा उपचुनाव में अपने राजनीतिक आका अनंत सिंह की पत्नी के खिलाफ चुनाव प्रचार कर रहे हैं. बावजूद पटना पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर रही है. पटना पुलिस ने पूर्व मंत्री कार्तिकेय कुमार को गिरफ्तार नहीं करने की वजह बताई है. पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ने कहा है- अगले कुछ दिनों तक कार्तिकेय सिंह की गिरफ्तारी नहीं की जा सकती है.

क्यों नहीं गिरफ्तार हो रहे हैं कार्तिकेय

उन्होंने कहा है कि पूर्व कानून मंत्री कार्तिकेय कुमार की गिरफ्तारी पर अभियोजन पदाधिकारी से मिली जानकारी के आधार पर जो बात सामने आई है उसके मुताबिक कार्तिकेय कुमार को गिरफ्तार नहीं किया जा सकता. कार्तिकेय कुमार के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया गया था. इस दौरान अदालत ने उनके विरुद्ध किसी प्रकार की कार्रवाई पर रोक लगा रखी थी. एक सितंबर को जब रोक हटी तो पुलिस ने जमानती वारंट कोर्ट को वापस कर दिया. साथ ही आगे की कार्रवाई के लिए आदेश की मांग की .

हाईकोर्ट के आदेश का इंतजार

पटना के एसएसपी ने कहा- कार्तिक कुमार ने पटना उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है और दानापुर के प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी से कार्यवाही स्थगित करने का आग्रह किया. हाईकोर्ट में सुनवाई होने तक उनके विरुद्ध किसी प्रकार की कानूनी कार्रवाई स्थगित रहेगी. पटना SSP ने कहा-अगली सुनवाई 12 अक्टूबर को होने वाली है. इसके बाद जो आवश्यक निर्देश मिलेंगे, उनके अनुरूप कार्रवाई की जाएगी.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com