September 22, 2024

टेरर फंडिंग मामले में जम्मू-कश्मीर में NIA का बड़ा एक्शन, कई जगहों पर छापेमारी

टेरर फंडिंग मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने जम्मू-कश्मीर में का बड़ा एक्शन लिया है। एनआईए ने पूंछ, राजौरी, बडगाम, शोपियां और बांदीपोरा में छापेमारी की है। साथ ही NIA कई ठिकानों पर छानबीन कर रही है। जम्मू में भी एनआईए ने रेड की है।

आपको बता दें कि 15 दिन पहले किराए पर रहने आए एक शख्स के घर पर रेड की गई है। सूत्रों की मानें तो जिसके घर रेड हुई है उनके तार सीमा पार आंतकियों से जुड़े हैं।

सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिर NIA को जमात-ए-इस्लामी की तालाशी के दौरान अल हुदा एजुकेशनल ट्रस्ट के संबंध में पता चला था। सूत्रों की मानें तो ट्रस्ट जमात ए इस्लामी की एक इकाई के रूप में काम कर रहा था।

ट्रस्ट के द्वारा पैसे एकत्र किए जाते थे, फिर उन पैसों को आतंकियों तक पहुंचाया जाता था। इसके साथ ही ट्रस्ट के पैसे को देश के अन्य राज्यों में भेजा जाता था, जिसे आतंकवादी गतिविधियों में इस्तेमाल किया जा सके।

गौरतलब है कि आतंकी संगठनों को अब सीमा पार से आतंक फैलाने के लिए फंडिंग आती है। सुरक्षा एजेंसियां पिछले काफी समय से इस पूरे नेटवर्क पर कड़ी नजर बना कर रखी हुई हैं। मौलाना रहमतुल्लाह कासमी के बांदीपोरा स्थित आवास पर भी एनआईए की छापेमारी चल रही है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com