September 22, 2024

एसजीआरआर विवि और आईआईटी रुड़की के बीच एमओयू

देहरादून। श्री गुरूराम राय विश्वविद्यालय व आईआईटी रुड़की के बीच मंगलवार को एमओयू पर हस्ताक्षर हुए। बायलेट्रल कोऑपरेशन इन साइंटिफिक रिसर्च एण्ड एजुकेशन व शोध के कई अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं के आदान प्रदान को लेकर दोनों संस्थानों के बीच एमओयू साइन किया गया। श्री गुरू राम रामय विवि की ओर से कुल डॉ० उदय सिंह रावत व आईआईटी रुड़की की ओर से निदेशक प्रो० अजीज के चतुवेर्दी ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए।

मंगलवार को आईआईटी रुड़की में साइन हुए एमओयू के बारे में कुलपति डॉ० उदय सिंह रावत ने कहा कि एमओयू के तहत स्टूडेंट एक्सचेज प्रोग्राम भी चलाया जाएगा। दोनों संस्थानों के फैकल्टी सदस्यों, छात्र-छात्रओं व शोधार्थियों को एक दूसरे के संस्थानों में हो रहे शोध कार्यों को जानने समझने का अवसर मिलेगा।

श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल के कैसर सर्जर विभाग के प्रमुख डॉ० पंकज कुमार गर्ग ने जानकारी दी कि एमओयू के माध्यम से कैंसर रिसर्च को एक नया आयाम मिलेगा। उत्तराखण्ड में कैंसर के बढ़त़े हुए मामलों को देखते हुए कैंसर रिसर्च को तेजी से बढ़ाए जाने की जरूरत है। इस अवसर पर डॉ० परविंदर कुमार, डॉ० लोकेश गंभरी, डॉ० अक्षय द्विवेदी भी उपस्थित रहे।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com