September 22, 2024

एनआईए की 50 लोकेशन पर छापेमारी, लॉरेंस बिश्नोई और बंबीहा ग्रुप के सदस्यों समेत कई गैंगस्टर निशाने पर

नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी ने उत्तर भारत में करीब 50 लोकेशन पर छापेमारी की है। ये छापेमारी दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, यूपी, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में गैंगेस्टरों पर की गई है। दरअसल इन लोगों के ठिकाने, करीबी लोग और अन्य जानकारियां जांच के दायरे में थीं। बता दें कि इन लोगों की संपत्ति भी कुर्क हो सकती है। मिली जानकारी के मुताबिक, हरियाणा के 10 जिलों और पंजाब के 3 से 4 जिलों में एनआईए की रेड चल रही है। कहा जा रहा है कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और बंबीहा ग्रुप के सदस्य इस छापेमारी के दौरान निशाने पर हैं।

सितंबर में एनआईए ने PFI के खिलाफ की थी कार्रवाई

इससे पहले सितंबर में एनआईए की अगुवाई में कई एजेंसियों ने 15 राज्यों में 93 जगहों पर एक साथ छापे मारे थे और देश में आतंकवाद को आर्थिक मदद देने में कथित तौर पर शामिल पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के 106 नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था। अधिकारियों ने बताया था कि केरल में पीएफआई के सबसे अधिक 22 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने बताया था कि गिरफ्तार किए गए लोगों में इसके अध्यक्ष ओ.एम.ए सलाम भी शामिल हैं। अधिकारियों ने पीएफआई के खिलाफ इसे ‘अब तक का सबसे बड़ा अभियान’ करार दिया था।

केरल से हुई थीं सबसे ज्यादा गिरफ्तारियां

अधिकारियों ने कहा कि एनआईए, प्रवर्तन निदेशालय और संबंधित राज्यों के पुलिस बल ने गिरफ्तारियां की थीं। उन्होंने बताया था कि जिन 15 राज्यों के 93 स्थानों पर ये छापेमारी की गई है, उनमें केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली, असम, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गोवा, पश्चिम बंगाल, बिहार और मणिपुर शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि सबसे अधिक गिरफ्तारी केरल (22) में की गई थीं। इसके अलावा महाराष्ट्र (20), कर्नाटक (20), तमिलनाडु (10), असम (9), उत्तर प्रदेश (8), आंध्र प्रदेश (5), मध्य प्रदेश (4), पुडुचेरी (3), दिल्ली (3) और राजस्थान (2) में गिरफ्तारी की गईं थीं। उन्होंने बताया कि छापेमारी तड़के 3:30 बजे शुरू हुई थी और इसमें देशभर के विभिन्न कार्यालयों के कुल 300 एनआईए अधिकारी शामिल थे।

 


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com