September 22, 2024

हिमाचल विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस ने किया मंथन, आज जारी हो सकती है उम्मीदवारों की लिस्ट

हिमाचल प्रदेश में चुनाव तारीखों का ऐलान हो चुका है और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के लिए ये चुनाव अग्निपरीक्षा की तरह है. दरअसल, जेपी नड्डा का राजनीतिक जीवन हिमाचल से ही शुरू हुआ था. वहीं, अब नवंबर में होने वाले चुनावों में 68 सीटों वाली हिमाचल असेंबली के लिए बीजेपी (BJP) ने एक-एक सीट पर कैंडिडेट का नाम फाइनल करने से पहले कई राउंड मीटिंग की. आज बीजेपी लिस्ट जारी कर सकती है.

सोमवार (17 अक्टूबर) जेपी नड्डा के आवास पर हिमाचल बीजेपी की कोर कमेटी मीटिंग में उम्मीदवारों की पहली लिस्ट को लेकर मंथन हुआ. माना जा रहा है कि बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद आज पहली लिस्ट जारी की जा सकती है. हिमाचल प्रदेश में कुल 68 विधानसभा सीटें हैं जिन पर 12 नवंबर को वोटिंग होगी और फाइनल नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे. 55 लाख वोटर तय करेंगे कि इस बार हिमाचल में किसकी सरकार बनेगी.

कांग्रेस भी आज जारी कर सकती है लिस्ट

हिमाचल में बीजेपी के सामने सिर्फ कांग्रेस की चुनौती है. माना जा रहा है कि कांग्रेस एक साथ हिमाचल की 68 सीटों पर कैंडिडेट की लिस्ट जारी कर सकती है. सूत्रों के मुताबकि कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने 16 अक्टूबर को ही 57 कैंडिडेट फाइनल कर दिए थे लेकिन गुटबाजी के डर से कांग्रेस ने लिस्ट होल्ड कर दी है. मुमकिन है कि आज कांग्रेस की भी लिस्ट आ जाए.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com