September 23, 2024

15,77,22,896 रुपए की संपत्ति के मालिक हैं मल्लिकार्जुन खरगे, FD से होती है मोटी कमाई

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए किसका नाम फाइनल होगा इसका फैसला आज हो जाएगा. कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खरगे और तिरुवनंतपुरम से लोकसभा सांसद शशि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मैदान में हैं. दरअसल कांग्रेस पार्टी के 137 साल के इतिहास में छठी बार अध्यक्ष पद के लिए चुनाव हुआ है. माना जा रहा है कि मल्लिकाअर्जुन खरगे का पलड़ा भारी है लेकिन क्या आपको पता है कि मल्लिकाअर्जुन खरगे कितने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं. नहीं पता तो आइए आपको बताते हैं उनका फाइनेंशियल ब्यौरा क्या है.

साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव के दौरान खड़गे ने अपनी संपत्ति को लेकर जो हलफनामा दाखिल किया था. इस एफिडेविड के मुताबिक खड़गे का कुल एसेट 15,77,22,896 रुपए है. इस हलफनामें के मुताबिक उनके उपर 31,22,000 रुपये की लायबिलिटीज भी दिखाई गई है. वहीं कैश की बात करें तो एफिडेविट के मुताबिक उनके पास 6.50 लाख रुपए का कैश दिखाया गया है जिसमें 2.5 लाख रुपए का कैश उनकी पत्नी के नाम पर है.

इन सरकारी बैंकों में है खाता

साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव के हलफनामें के मुताबिक मल्लिकाअर्जुन खरगे के पास 6 से ज्यादा बैंक खाते है. इनमें प्रगति ग्रामीण बैंक, कैनरा बैंक, कारपोरेशन बैंक और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया जैसे नाम है. इन बैंको में 1 करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम जमा दिखाई गई है. खड़गे के हलफनामे के मुताबिक इन्होंने सरकार योजनाएं जैसे एनएसस, पोस्टल सेविंग स्कीम, एलआईसी इन सबमें कोई निवेश नहीं किया हुआ है.

फिक्स्ड डिपॉजिट में पड़ी है इतनी रकम

मल्लिकाअर्जुन खरगे के हलफनामफे के मुताबिक शेयर, बॉन्ड्स में करीब 25 लाख रुपए से ज्यादा का निवेश किया हुआ है. वहीं फिक्स्ड डिपॉजिट की बात करें तो यहां उनके 8 खाते हैं जिसमें ज्यादातर SBI के है. केवल फिक्स्ड डिपॉजिट में 65 लाख रुपए का निवेश किया हुआ है. इन एफडीज से इनको मोटा ब्याज मिलता है.

 


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com