September 22, 2024

राज्य कर विभागः इश्तिहारों के भरोसे विभाग की योजनाएं, स्कीम चालू, एप्प लापता

सौरभ गुंसाई

देहरादून। जीएसटी बिलों को प्रोत्साहित करने के लिए सरकार ने बिल लाओ, इनाम पाओ योजना तो लागू कर दी है लेकिन इसका ऐप अब तक लापता है। इनाम पाने के लिए लोगों को इसी ऐप पर जीएसटी बिल अपलोड करने है। वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने योजना लांच करते हुए कहा था कि त्योहारी सीजन में खरीदारी के दौरान लोग जीएसटी बिल जरूर लें। लोगों ने बिल भी ले लिए लेकिन लॉटरी में हिस्सा लेने के लिए जिस ऐप पर बिल अपलोड करने हैं वह अभी तक जारी नहीं हो पाया है।

हालांकि विभागीय अधिकारियों ने अखबारों में इसके इश्तहार आने के बाद सफाई दी है कि विभागीय वेबसाइट में इसका लिंक है। जबकि गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर पर नहीं आया है। हालांकि विभागीय साइट में अभी तक इसका लिंक नहीं दिया गया है। साफ है कि विभागीय अधिकारी मामले में किरकिरी से बचने के लिए झूठे बयान जारी कर रहे हैं।

उत्तराखंड राज्य कर विभाग की वेबसाइट http//gst.uk.gov.in पर अभी तक केवल एक लिंक है, जिस पर क्लिक करने के बाद सिर्फ योजना की जानकारी सामने आती है। गूगल प्ले स्टोर पर भी यह ऐप अभी तक लिस्ट नहीं हुआ है।
राज्य कर विभाग के अपर आयुक्त अनिल कुमार सिंह ने बताया कि मोबाइल ऐप तैयार किया जा रहा है। जल्द ही ऐप का लिंक वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा।

वहीं राज्य कर आयुक्त अहमद इकबाल के मुताबिक विभाग का एप तैयार है जिसका लिंक विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध है। लेकिन अभी एप गूगल और एप्पल स्टोर पर नहीं आया है। उन्होंने कहा कि इन दोनों ही स्टोर में एप आने की एक प्रक्रिया है और वह अभी चल रही है।दो से तीन दिन के भीतर यह एप वहां से भी डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि योजना के तहत पहला मासिक लकी ड्रा नवम्बर महीने के अंत में होगा। इस लकी ड्रा में सितम्बर से लेकर नवम्बर तक के बिलों को लिया जाएगा।

साफ है कि विभाग की योजनाएं महज इश्तेहारों के भरोसे चल रही है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com