September 22, 2024

‘ओवैसी के सूरत जाते वक्त वंदे भारत ट्रेन पर नहीं हुआ पथराव’- गुजरात रेलवे पीआरओ ने एआईएमआईएम के दावे को किया खारिज

गुजरात रेलवे पीआरओ ने साफ कर दिया है कि वंदे भारत ट्रेन पर किसी तरह का कोई पथराव नहीं हुआ है. केवल मेंटेनेंस के चलते पत्थर शीशे पर उड़कर चला गया था. दरअसल, एआईएमआईएम नेता वारिस पठान ने बीते दिन दावा किया था कि असदुद्दीन ओवैसी अहमदाबाद से सूरत वंदे भारत ट्रेन से जा रहे थे. सूरत से करीब 20-25 किलोमीटर पहले इस ट्रेन पर हमला किया गया.

असदुद्दीन ओवैसी विधानसभा चुनाव को लेकर गुजरात दौरे पर थे. इस दौरान एआईएमआईएम प्रवक्ता वारिस पठान ने दावा किया था कि जिस ट्रेन में असदुद्दीन ओवैसी सवार थे उसपर हमला हुआ था. पठान ने दावा किया था कि ओवैसी जिस बर्थ में यात्रा कर रहे थे वहां की खिड़की पत्थरबाजी से टूट गई. वारिस ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, “मोदी जी आप पत्थर बरसा लो या आग बरसा लो, यह हक की आवाज न रुकी है और न रुकेगी.” हालांकि, इस पूरी मामले को लेकर अब गुजरात रेलवे पीआरओ ने भी सफाई दी है और इन सभी दावों को खारिज कर दिया है. पीआरओ का कहना है कि पत्थरबाजी की कोई घटना नहीं घटी थी. केवल मेंटेनेंस के चलते एक पत्थर खिड़की पर जा लगा था.

गुजरात में चुनाव लड़ेगी एआईएमआईएम

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम भी गुजरात की 182 विधानसभा सीटों में से 40 से 45 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है. इसके लिए पार्टी ने अहमदाबाद की तीन और सूरत की दो सीटों के उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतार चुकी है. इसे लेकर अब ओवैसी काफी एक्टिव नजर आ रहे हैं. उन्होंने बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधा है. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि उनकी पार्टी अन्याय से लड़ेगी और गरीबी खत्म करेगी.

गुजरात में सियासत तेज 

गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत तेज है. अब ओवैसी की पार्टी की तरफ से किए गए इन दावों को भी राजनीति से जोड़ा जा रहा है. पार्टी ने पथराव के दावे करते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधने की कोशिश की थी. राज्य में पहले चरण में एक दिसंबर को 89 सीट पर मतदान होगा. वहीं, पांच दिसंबर को दूसरे फेस में 92 सीट पर वोटिंग होगी. चुनाव की गिनती आठ दिसंबर को होगी.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com