September 21, 2024

हर्षोल्लास से मनाया गया एसजीआरआर शिक्षा मिशन का स्थापना दिवस, भारतीय साहित्य की झलक विषय पर आयोजित प्रदर्शनी रही आकर्षण का केन्द्र

देहरादून। श्री गुरू राम राय शिक्षा मिशन के स्थापना दिवस एसजीआरआर पब्लिक स्कूल बसंत बिहार में 9 नवम्बर से 14 नवम्बर तक हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इसी कड़ी में विद्यालय प्रांगण में सोमवार को स्पोर्टस मीट और ’भारतीय साहित्य की झलक’ विषय पर प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इंटर हाउस प्रदर्शनी में स्कूली बच्चों ने अपने प्रोजेक्ट के माध्यम से भारतीय साहित्य के क्षेत्र में सर्वोच्च पुरस्कार प्राप्त कवियों और लेखकों की रचनाओं का प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनी का अवलोकन करते मुख्य अतिथि, प्रधानाचार्य एवं निर्णायक मण्डल

सोमवार को आयोजित कार्यक्रम में स्कूल की प्रधानाचार्य डॉ० सुनीता रावत ने बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे एसजीआरआर एजुकेशन मिशन के ओएसडी विनय मोहन थपलियाल का पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया गया।

मंचासीन मुख्य अतिथि विनय मोहन थपलियाल, प्रधानाचार्य डॉ० सुनीता रावत एवं निर्णायक मण्डल

सोमवार को आयोजित कार्यक्रमों में ’भारतीय साहित्य की झलक’ विषय पर आयोजित प्रदर्शनी विशेष आर्कषण का केन्द्र रही है। जिसमें स्कूली बच्चों ने भारतीय साहित्य के कालजयी कवियों और लेखकों की पुस्तकों तथा रचनाओं का प्रदर्शन किया। इसके अलावा बच्चों ने अपने प्रोजेक्ट के जरियें भारतीय फिल्मों के पोस्टरों, स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान विभिन्न अखबारों की भूमिका पर भी प्रकाश डाला।

प्रदर्शनी में उपस्थित छात्र-छात्राएं एवं अध्यापकगण

इस इंटर हाउस प्रदर्शनी आशोका सदन ने पहला स्थान प्राप्त किया। जबकि द्वितीय स्थान शिवाजी सदन तथा तृतीय स्थान पर रमन और टैगोर सदन रहे। निर्णायक की भूमिका में डॉ० अमनदीप कौर और बीना बेंजवाल रही। कार्यक्रम का संयोजन ऋतु गुप्ता और प्रमोद रावत ने किया।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com