September 22, 2024

विधानसभा से हटाए कर्मियों के मामले में डबल बैंच में अपील करेंगेः खण्डूड़ी

देहरादून। विधानसभा से हटाए गए कर्मियों के मामले में अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने हाईकोर्ट की डबल बैंच में जाने का फैसला लिया है। इस मामले में अध्यक्ष के फैसले पर हाईकोर्ट से स्टे मिल चुका है, अब विधानसभा के स्तर से इस स्टे के खिलाफ ही डबल बेंच में अपील की जाएगी।

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खण्डूड़ी ने शुक्रवार को पत्रकारों को बताया कि इस प्रकरण में कानूनी राय लेने का काम पूरा हो गया है। अब इसी आधार पर मजबूती से आगे कदम उठाते हुए डबल बैंच में अपील की जा रही है। बकौल खंडूड़ी पूर्व में हटाए गए किसी भी कर्मी को अभी विधानसभा में फिर ज्वाइनिंग नहीं दी गई है। कर्मचारी हाईकोर्ट के आदेश के आधार पर पत्र लेकर आए थे, इसके जवाब में विधानसभा ने भी उन्हें पत्र लेकर सूचित किया है। इस प्रकरण में आगे विधिक राय ली जा रही हैं, तब तक उन्हें ज्वाइनिंग नहीं दी जाएगी। अब कानूनी राय लेने के बाद डबल बैंच में अपील का निर्णय लिया गया है।

बिना किसी दबाव में लिया फैसला

़ऋतु खण्डूड़ी ने कहा कि लोग कुछ भी कहने को स्वतंत्र है, लेकिन वो ना किसी के दबाव में आएंगी ना ही किसी को देखेंगी। उन्होंने कहा कि बिना कानून को पढ़े और जाने आगे बढ़ने में वे विश्वास नहीं रखती हैं। इसलिए कानून को पूरी तरह समझने के बाद ही उन्होंने आगे बढ़ने का निर्णय लिया है।

गौरतलब है कि विधानसभा बैकडोर भर्ती को लेकर उठे विवाद के बीच विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने विगत 23 सितंबर को 2016 के बाद बैकडोर से हुई कुल 250 नियुक्तियों को रद्द कर दिया था। लेकिन बाद में उक्त कर्मचारी इसके खिलाफ हाईकोर्ट चले गए थे, जहां से उन्हें विधानसभा अध्यक्ष के फैसले पर स्थगन आदेश मिल गया था।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com