September 22, 2024

गुजरात चुनाव: आम आदमी पार्टी को जोर का झटका, कच्छ के उम्मीदवार का इस्तीफा, बीजेपी में शामिल

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में तीन दिन शेष रह गए हैं, लेकिन उससे पहले आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी बसंत वजलीभाई खेतानी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया और बीजेपी में शामिल हो गए. उन्होंने बीजेपी के प्रत्याशी को समर्थन देने का ऐलान किया. बसंत वजलीभाई खेतानी ने कहा कि वह कच्छ जिले की अबडासा विधानसभा सीट से ‘आप’ के टिकट पर चुनाव लड़ रहे थे, लेकिन अब उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार प्रद्युमन सिंह जडेजा का समर्थन किया है.

बता दें, गुजरात की 182 विधानसभा सीटों पर दो चरणों में मतदान संपन्न होगा. पहले चरण में एक दिसंबर को 89 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी तो वहीं दूसरे चरण में पांच दिसंबर को 93 सीटों पर वोटिंग होगी. आठ दिसंबर को रिजल्ट आएगा, जिसके बाद यह साफ हो जाएगा कि इस बार गुजरात की सत्ता पर कौन बैठगा. बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी तीनों मजबूती से चुनाव लड़ रहे हैं.

2017 में एक भी सीट नहीं जीत पाई थी AAP

2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 99 सीटें जीती थीं, जबकि कांग्रेस ने 77 सीटों पर जीत दर्ज की थी. आम आदमी पार्टी ने भी 29 सीटों पर अपनी किस्मत आजमाई थी, लेकिन एक भी सीट पर खाता नहीं खुल पाया था. इस बार ‘आप’ मजबूती से चुनाव लड़ रही है तो मुकाबला त्रिकोठी होने के आसार हैं.

कच्छ में पहले चरण में डाले जाएंगे वोट

बात अगर, आम आदमी पार्टी छोड़ने वाले बसंत वजलीभाई खेतानी की करें तो वह कच्छ जिले की अबडासा सीट से चुनाव लड़ रहे थे. इस सीट पर बीजेपी की तरफ से प्रद्युमन सिंह जडेजा ताल ठोंक रहे हैं. बसंत वजलीभाई खेतानी ने जनता से बीजेपी प्रत्याशी प्रद्युमन सिंह जडेजा को जिताने की अपील की है. कच्छ में पहले चरण में मतदान होगा. कच्छ में छह विधानसभा क्षेत्र हैं, जिनमें पाकिस्तान की सीमा से लगे अबडासा, भुज और रापर के अलावा मांडवी, अंजार और गांधीधाम शामिल हैं.

केजरीवाल ने की थी बड़ी भविष्यवाणी

गुजरात चुनाव को लेकर बीते रविवार को अरविंद केजरीवाल ने बड़ी भविष्यवाणी की थी. उन्होंने कागज पर लिखकर दिया था कि गुजरात में आम आदमी पार्टी की सरकार बन रही है. सरकार बनने के बाद 31 जनवरी तक पुरानी पेंशन स्कीम को लागू कर देंगे. हम पंजाब में पुरानी पेंशन स्कीम का नोटिफिकेशन जारी कर चुके हैं. यहां पुलिस, टीचर, ट्रांसपोर्ट, आंगनबाड़ी कर्मचारी और संविदा कर्मचारियों के बहुत सारे मुद्दे हैं. हम सभी का हल करेंगे.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com