September 22, 2024

नफरत की राजनीति वालों को बजट नहीं योजना जरूरी, नहीं रख पाए चाचा-भतीजे के बीच दूरी

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने अपने चाचा (शिवपाल सिंह यादव) के साथ बनते बिगड़ते रिश्तों पर खुल कर बयान दिया. उन्होंने कहा कि चाचा से उनके व्यक्तिगत रिश्ते कभी खराब नहीं थे. थोड़ी बहुत जो दूरी थी भी तो वह राजनीतिक कारणों से थी. लेकिन अब पूरा परिवार एक साथ है. उन्होंने कहा कि आज नेता जी उनके बीच नहीं है और उनकी मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं. चूंकि यहां की जनता चाह रही थी कि नेता जी के लिए पूरा परिवार एकजुट हो तो परिवार के सभी लोग आकर एक जाजिम पर बैठ गए हैं. अखिलेश यादव ने यह बात एक अखबार को दिए इंटरव्यू में कही.

अपने इंटरव्यू में अखिलेश यादव ने साफ तौर पर कहा कि उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव से कभी कोई रंजिश थी ही नहीं. कुछ दूरियां बनी भी तो वह घर के बाहर केवल राजनीति में थी. इसकी भी कई वजहें रहीं हैं. लेकिन अब ऐसा नहीं है. उन्होंने कहा कि नेता जी (मुलायम सिंह यादव) आज भले ही उनके बीच नहीं हैं, लेकिन यह खुद उनका चुनाव है. ऐसी स्थिति में क्षेत्र के लोग पूरे परिवार को एकजुट देखना चाहते हैं. अब जब वह एकजुट हो ही गए हैं तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नाराज हो गए हैं. वह तो चाहते ही थे कि यह परिवार बिखरा रहे.

हेट पॉलिटिक्स कर रही है बीजेपी

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि लोगों को बांट कर शासन चलाना चाहती है. वह जिस तरह की राजनीति करना चाहते हैं, उसकी लिए किसी बजट की जरूरत नहीं होती. उन्होंने कहा कि हमने यहां सड़कें बनाई, रोजगार दिए, एंबुलेंस सेवा शुरू की. इन सबके लिए बजट की जरूरत होती है. जबकि बीजेपी यहां पैसा खर्च नहीं करना चाहती. इसकी जगह लोगों में दुर्भावना पैदा किया जा रहा है, योगा सिखाया जा रहा है और लोगों का मुंह बंद करने के लिए राष्ट्रवाद की घुट्टी पिलाई जा रही है.

चुनाव में सरकारी मशीनरी के इस्तेमाल का आरोप

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप लगाया. कहा कि चाचा शिवपाल यादव के विधानसभा क्षेत्र में कुछ पुलिसकर्मी गड़बड़ी काप्रयास कर रहे हैं. वहीं कुछ पुलिस अधिकारियों को जबरन छुट्टी पर भेज दिया गया है. सरकार प्रशासनिक मशीनरी का इस्तेमाल चुनाव को प्रभावित करने के लिए कर रहा है. हालांकि अब चुनाव आयोग ने इसका संज्ञान लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया है.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com