September 22, 2024

निकाय चुनाव से पहले यूपी में 6 आईपीएस अधिकारियों का तबादला, अतुल शर्मा बने पीलीभीत के नए एसपी

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से बड़ा प्रशासनिक फेरबदल देखने को मिला है. निकाय चुनाव से पहले यूपी सरकार ने नोटिस जारी करते हुए 6 आईपीएस अफसरों (IPS Transfer) का नई जगहों पर तबादला कर दिया है. जिसके तहत हाल ही में प्रयागराज और गाजियाबाद में कमिश्नरेट सिस्टम लागू करने के बाद शहर को अतिरिक्त पुलिस कमिशनर मिल गए हैं. वहीं चित्रकूट के पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा को पीलीभीत का एसपी बना दिया गया है.

छह आईपीएस अधिकारियों के तबादले

उत्तर प्रदेश सरकार ने जिन आईपीएस अफसरों के तबादले किए हैं उनके नाम हैं- अतुल कुलहरि, जुगल किशोर, दिनेश कुमार पी, अतुल शर्मा, वृंदा शुक्ला और अष्टाभुजा प्रसाद सिंह. सरकार द्वारा जारी आदेश के मुताबिक आकाश कुलहरि को डीआईजी फायर सर्विस से हटाकर प्रयागराज का अतिरिक्त पुलिस आयुक्त बना दिया गया है. जुगल किशोर को डीआईजी टेलीकॉम से डीआईजी फायर सर्विस बना दिया गया है, दिनेश कुमार पी जो पीलीभीत के पुलिस अधीक्षक पद पर थे उनका तबादला कर गाजियाबाद का डीसीपी बना दिया गया है. चित्रकूट के पुलिस अधीक्षक पद पर तैनात अतुल शर्मा का पीलीभीत एसपी के तौर पर तबादला हुआ है, वृंदा शुक्ला का गौतमबुद्ध नगर पुलिस आयुक्त से चित्रकूट का पुलिस अधीक्षक बना दिया गया है वहीं अष्टभुजा प्रसाद सिंह को यातायात निदेशालय से एसपी जीआरपी प्रयागराज बनाया दिया गया है.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ समय में प्रदेश में कई बार आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के धड़ाधड़ ट्रांसफर देखने को मिल रहे हैं. करीब एक हफ्ते पहले भी यूपी में 16 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए गए थे, जिनमें आगरा, गाजियाबाद और प्रयागराज में नए कमिश्नरों की तैनाती की गई.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com