September 22, 2024

सीएम योगी ने मुस्लिम बिटिया को निकाह पर दिया मुंहमांगा तोहफा, रातों-रात बनवा दी पक्की सड़क

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने संगम नगरी प्रयागराज की एक मुस्लिम बेटी को उसके निकाह के मौके पर अनूठा तोहफा दिया है. इस तोहफे की गुजारिश खुद मुस्लिम बेटी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी भेजकर की थी. सीएम योगी से मिले इस अनूठे तोहफे को पाकर दुल्हन बनने जा रही नुकुश फातिमा नाम की यह मुस्लिम बिटिया और उसका पूरा परिवार काफी खुश है. परिवार से लेकर शादी समारोह में शिरकत करने आए रिश्तेदार भी इस तोहफे के लिए सीएम योगी का शुक्रिया अदा कर रहे हैं. मुस्लिम बिटिया और उसके परिवार को उम्मीद है कि सीएम योगी ने जिस तरह से उन्हें आन डिमांड अनूठा तोहफा दिया है, उसी तरह से वह उसके निकाह में भी शामिल होकर उसे अपना आशीर्वाद जरूर देंगे. परिवार के लोग शादी में सीएम योगी के आने की उम्मीद पर उनकी आगवानी के लिए भी खास तैयारियां कर रहे हैं.

सीएम को भेजा शादी का कार्ड

कभी बाहुबली अतीक अहमद के दबदबे वाले प्रयागराज के अबूबकरपुर इलाके की मुस्लिम बिटिया नुकुश फातिमा ने कुछ दिनों पहले ही अंग्रेजी विषय में एमए की परीक्षा पास की थी. परिवार ने उसकी शादी लखीमपुर खीरी जिले के मोहम्मद दाऊद से तय की है. नुकुश फातिमा सीएम योगी की जबरदस्त फैन हैं और उन्हें प्रदेश ही नहीं बल्कि देश में आइडियल राजनेता मानती हैं. उसकी हमेशा से ख्वाहिश थी कि सीएम योगी उसकी शादी में शामिल होकर उसे अपना आशीर्वाद दें. शादी का कार्ड छप कर जब घर आया तो नुकुश ने करीब 10 दिन पहले एक कार्ड सीएम योगी आदित्यनाथ को भी भेजा था. नुकुश ने शादी के कार्ड के साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ को एक भावुक चिट्ठी भी भेजी थी. इसमें उसने सीएम को प्रदेश का मुखिया होने के नाते अपना अभिभावक बताया था और उनसे निकाह में शामिल होकर आशीर्वाद देने की गुजारिश तो की ही थी, लेकिन साथ ही उनसे एक अनूठे तोहफे की मांग भी की थी.

सड़क दिए जाने की डिमांड की

दरअसल नुकुश फातिमा अबूबकरपुर इलाके में जिस जगह रहती है, वहां से तकरीबन ढाई सौ मीटर की सड़क पिछले करीब 25 सालों से बेहद खराब है. सड़क पर इतने गड्ढे थे कि यहां लोगों का चलना मुश्किल होता था. इस सड़क पर अक्सर हादसे होते रहते थे. परिवार और मोहल्ले के लोग तमाम बार अफसरों और नेताओं से गुहार लगा चुके थे, लेकिन सड़क को कभी ठीक नहीं किया गया. सीएम योगी को शादी के कार्ड के साथ भेजी गई चिट्ठी में मुस्लिम बिटिया नुकुश फातिमा ने उनसे अपनी शादी के तोहफे के तौर पर सड़क दिए जाने की डिमांड की थी. उसने कहा था कि शादी में जो मेहमान आएंगे उनको खराब सड़क की वजह से खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. इस वजह से सीएम योगी आदित्यनाथ शादी के तोहफे के तौर पर उसके घर के बाहर की खराब पड़ी सड़क को ठीक करा दे.

रातों-रात बना दी पक्की सड़क

नुकुश ने शादी के कार्ड के साथ ही अपनी चिट्ठी को सीएम योगी आदित्यनाथ को ट्वीट भी किया था. नुकुश की शादी 7 दिसंबर यानी आज ही होनी है. दो दिन पहले ही नुकुश के परिवार के पास सरकारी अमले का फोन आया. अफसरों की टीम उसके घर पहुंची. तुरंत मौका मुआयना हुआ और उसके बाद रातों-रात पक्की सड़क बना दी गई. सड़क बनाने वाले अफसरों का दावा था कि उन्होंने यह काम सीएम ऑफिस से निर्देश पर आनन-फानन में किया है. जो सड़क पिछले 25 सालों से नहीं बनी थी, उसे सिर्फ 25 घंटों में बना दिया गया.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com