September 22, 2024

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने आतंकवाद पर पाकिस्तान को दिया यह कड़ा संदेश

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को आतंकवाद का समर्थन करने वाले पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (SAARC) सक्रिय नहीं है क्योंकि सदस्यों में से एक पड़ोसी राज्य आतंकवाद के साथ अनुकूल व्यवहार करता है।

सार्क के अन्य सदस्यों के साथ भारत के निष्क्रिय होने के बारे में एक सवाल के जवाब में पाकिस्तान का उल्लेख किए बिना जयशंकर ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि हम सार्क से अलग-थलग हैं। सार्क वर्तमान में सक्रिय क्यों नहीं है क्योंकि सार्क का एक सदस्य आतंकवाद का कारक है।

पाकिस्तान को छोड़ इन देशों से रिश्ते मजबूत 

आगे विदेश मंत्री ने कहा कि सार्क दक्षिण एशिया के आठ देशों का क्षेत्रीय अंतरसरकारी संगठन है। बांग्लादेश, भूटान, भारत, मालदीव, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका उसके सदस्य हैं। उन्होंने यह भी कहा कि बांग्लादेश, भूटान, भारत, मालदीव, नेपाल और श्रीलंका के साथ भारत के संबंध मजबूत हैं।

भारत अधिक प्रभावी 

इससे पहले आज बीएचयू में छात्रों को संबोधित करते हुए जयशंकर ने घोषणा की कि वाराणसी जी20 विकास मंत्रियों की बैठक की मेजबानी करेगा। जयशंकर ने कहा, “काशी उन महत्वपूर्ण स्थलों में से एक है, जहां जी20 की बैठक होगी। उन्होंने कहा इसके अलावा यहां एक बैठक, विकास मंत्रियों की होगी, जिसकी अध्यक्षता मैं करूंगा।” उन्होंने कहा कि भारत क्षेत्रीय रूप से अधिक प्रभावी हो गया है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com