September 22, 2024

क्या नीतीश कुमार खुद को राष्ट्रीय स्तर पर लॉन्च करने की कर रहे तैयारी? इन बातों से लगाया जा रहा अंदाजा

बिहार में हुई सत्ता परिवर्तन के बाद अब नीतीश कुमार बदले-बदले से नजर आ रहे हैं। पहले खुद को राज्य तक ही सीमित रखने वाले नीतीश कुमार अब खुद को राष्ट्रीय स्तर पर लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं। शनिवार को हुई राष्ट्रीय परिषद की बैठक में इसकी झलक देखने को मिली।

उत्तर प्रदेश में चलेगा सदस्यता अभियान 

राष्ट्रीय परिषद की बैठक में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा, जदयू जल्द ही क्षेत्रीय पार्टी से राष्ट्रीय पार्टी बनेगी। नीतीश कुमार ने ऐलान किया कि पार्टी अब पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में भी सदस्यता अभियान चलाकर अपना जनाधार बनाएगी। इसके लिए नीतीश कुमार यह बेहद ही महत्वपूर्ण जिम्मेदारी केसी त्यागी को सौंपी है।

वहीं बैठक में एक कैलेंडर बंटवाया गया, जिसे देखकर जदयू और उसके कार्यकर्ताओं की रणनीति का अंदाजा लगाया जा सकता है। इस कैलेंडर पर नीतीश कुमार की एक फोटो छपी है जिसमें उनके सर पर एक टोपी लगी और है और लिखा हुआ है ‘देश मांगे नीतीश कुमार’। यह कैलेंडर पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में कार्यकर्ताओं को बांटा भी गया है।

बैठक में बांटे गए कैलेंडर

कैलेंडर पर लिखा: ‘देश को नीतीश कुमार का इंतजार है’

इस कैलेंडर पर लिखा गया है, “स्वच्छ प्रतिभा, सुशासन और संयमी नेतृत्व। नीतीश कुमार की यही पहचान है। उन्होंने बिहार का कायापलट किया। महिलाओं को सुरक्षित किया। युवाओं को भरोसा दिया। अब देश को नीतीश कुमार का इंतजार है।” इस कैलेंडर और बैठक में हुए फैसलों से अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही नीतीश कुमार खुद को राष्ट्रीय स्तर पर लॉन्च करने को तैयार हैं।

बता दें कि बीजेपी के गठबंधन से अलग होने के बाद नीतीश कुमार देशभर के कई नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं। इस दौरान वे विपक्षी एकता की बात कर रहे हैं। बकौल नीतीश 2024 में होने वाले आम चुनाव में अगर सभी विपक्षी दल एक साथ चुनाव में उतरते हैं तो बीजेपी को सत्ता विहीन किया जा सकता है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com