September 22, 2024

तवांग में चीन से झड़प पर संसद में गतिरोध, खरगे का तंज- ‘सरकार की लाल आंख पर लगा ‘चीनी चश्मा’

तवांग मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एक बार फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है. खरगे ने सरकार से सवाल करते हुए पूछा कि क्या भारतीय संसद में चीन के खिलाफ बोला नहीं जा सकते? क्या इसकी आपको अनुमति नहीं है. खरगे ने सरकार पर तंज कसते हुए ये भी कहा कि मोदी सरकार की लाल आंख पर चीनी चश्मा लग गया है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने आज सुबह ट्वीट कर कहा, ऐसा प्रतीत होता है कि मोदी सरकार की “लाल आंख” पर चीनी चश्मा लग गया है. क्या भारतीय संसद में चीन के विरूद्ध बोलने की अनुमति नहीं है? राज्यसभा में आज भी तवांग मुद्दे पर हंगामा बना हुआ है. राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने तवांग मुद्दे पर चर्चा की मांग की और सरकार से सवालों के जवाब मांगे. विपक्ष के इस हंगामे को देखते हुए राज्यसभा स्पीकर ने 15 मिनट के लिए कार्यवाही को स्थगित भी कर दिया. हालांकि, अब दोबारा कार्यवाही शुरू हो गई है और विपक्ष फिर तवांग का मुद्दा छेड़ते हुए दिखाई पड़ रहा है.

बुधवार (14 दिसंबर) को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने राज्यसभा में कहा, ”हमने कल भी नोटिस दिया और आज भी दे रहे हैं. हम चीनी घुसपैठ पर चर्चा सदन में चाहते हैं. हमको और पूरे देश को इस मामले की पूरी जानकारी दी जानी चाहिए.” इससे पहले खरगे ने सरकार पर जमकर निशाना साधा था. खरगे ने आरोप लगाया कि सरकार इस मामले पर केवल मूकदर्शक बनकर रह गई है. सरकार चीन को लेकर लगातार जमीनी हकीकत की अनदेखी कर रही है. उन्होंने कहा, ”हम लगातार चीन के मुद्दे को सदन में उठाते रहे हैं. हम चर्चा करना चाहते थे लेकिन रक्षा मंत्री ने जवाब दिया और चले गए.”


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com