September 22, 2024

विधानसभा में नीतीश कुमार बोले- दारू पीकर कोई मर जाएगा तो क्या हम मुआवजा देंगे, बिल्कुल भी नहीं देंगे

बिहार में जहरीली शराब पीने से अभी तक 57 लोगों की मौत हो चुकी है। इसको लेकर शुक्रवार को बिहार विधानसभा में भाजपा ने सरकार पर शराबबंदी का मुद्दा उठाते हुए हमला बोला। इसके जवाब में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सदन में दो टूक कहा कि दारू पीकर कोई मर जाएगा तो क्या हम मुआवजा देंगे? बिल्कुल नहीं देंगे।

नीतीश कुमार ने सदन में दिया जवाब

जानकारी के मुताबिक बिहार में शराब से हुई मौतों को लेकर भाजपा लगातार विरोध प्रदर्शन कर रही है। शुक्रवार को विधानसभा की कार्यवाही के दौरान भी भाजपा ने यह मुद्दा उठाया। इस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपना रूख साफ किया। उन्होंने कहा, ‘अब तो हम हर जगह जाकर खुद कहेंगे कि कोई शराब पक्ष में कहेगा तो आप सोच लीजिए। ये उल्टा काम है।’

बिहार पर खूब चर्चा होती है

उन्होंने कहा कि भाई लोग (विपक्ष) तो सबसे ज्यादा ऐसे ही काम कर रहे हैं। लोगों में लड़ाई करा रहे हैं। ताकि कुछ मिल जाए। नीतीश कुमार ने कहा कि गुजरात में कुछ दिन पहले पुल गिरा। कितने लोग मरे, लेकिन खबरों में कितने आया। बस एक दिन आया। इसके बाद बंगाल में जो हुआ वो भी कहीं नहीं छपा, लेकिन बिहार में जो हुआ वो खूब चर्चा है।

शराब पीएगा, गड़बड़ पीएगा तो मरेगा

नीतीश कुमार सदन में बोले कि इसका तो हम और ज्यादा प्रचार करेंगे। कहेंगे कि देखो, शराब पीया तो मरा। उन्होंने साफ-साफ कहा कि दारू पीकर कोई मर जाए तो क्या हम उसे कम्पन्सेशन देंगे? बिल्कुल नहीं देंगे। सवाल ही नहीं उठता। फिर उन्होंने विपक्ष से कहा कि अगर यही करना है कि सब मिलकर तय कर लीजिए। खूब कहिए कि शराब पीओ। इसलिए ये बस बात ठीक नहीं है। शराब पीएगा, गड़बड़ पीएगा तो मरेगा।

ऐसे लोगों के लिए सहानुभूति नहीं होनी चाहिए

उन्होंने सदन में विपक्ष के सामने साफ किया कि कभी किसी गलत चीज पर मत सोचिए। हम शराब के खिलाफ हैं। कोई गंदा शराब पीकर मर जाए तो उसके साथ कोई सहानुभूति नहीं होनी चाहिए। बल्कि उसके खिलाफ प्रचार करना चाहिए। गरीब तबके में जाकर कहें कि शराब मत पीओ। सरकार आपके लिए काम कर रही है। आप काम करो।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com