September 23, 2024

नए साल और त्योहारों को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय जल्द जारी करेगा एडवाइजरी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया आज राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। चीन और दुनिया के अन्य देशों में कोरोना के लगातार बढ़ रहे नए केसों पर भारत की नजर है। गुरुवार को केंद्र सरकार ने कोरोना की नई लहर की आशंका के बीच बाहर के देशों से आने वाले लोगों के लिए नए दिशा निर्देश जारी किए हैं। साथ ही सरकार ने लोगों को मास्क पहनने, सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने और आवश्यक सावधानियों का पालन करने की सलाह दी है। सभी लाइव अपडेट के लिए Dastavej.in के साथ बने रहें।

Corona Live Updates… 

  • पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज दोपहर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ कोरोना की स्थिति पर चर्चा करने के लिए बैठक करेंगे।
  • सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय नए साल और आगामी त्योहारों के मद्देनजर कोरोना के लिए एक नई सलाह जारी करेगा।
  • उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ताजा कोविड खतरे के बीच कहा कि सरकार ने अब तक 220 करोड़ कोविड वैक्सीन की खुराक दी है।
  • केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या परिवार का दौरा कोविड प्रोटोकॉल से ऊपर है।

चीन में एक सप्ताह में कोरोना के चरम पर होने की आशंका

एक स्वास्थ्य अधिकारी ने रायटर को बताया कि चीन एक सप्ताह के भीतर कोविड संक्रमणों में चरम की उम्मीद कर रहा है। अधिकारियों ने देश की स्वास्थ्य प्रणाली पर अतिरिक्त तनाव की भविष्यवाणी की है।

वैज्ञानिक का दावा- चिंताजनक नहीं है कोरोनावायरस का BF.7 वैरिएंट

कोरोनावायरस के BF.7 वैरिएंट के बारे में आशंकाओं को दूर करते हुए टाटा इंस्टीट्यूट फॉर जेनेटिक्स एंड सोसाइटी (टीआईजीएस), बैंगलोर के निदेशक राकेश मिश्रा ने कहा है कि ओमिक्रॉन के सब-वैरिएंट BF.7 को लेकर भारत को जनसंख्या पर इसकी गंभीरता के बारे में बहुत अधिक चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने फेस मास्क लगाने और अनावश्यक भीड़ से बचने की भी सलाह दी।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com