September 22, 2024

बोधगया में चीनी जासूस ! पुलिस ने जारी किया स्केच, दलाई लामा के प्रवचन के दौरान मौजूद थी महिला

 बोधगया में चीनी जासूस की खबर से पूरे प्रशासन में हड़कंप मच गया है। बिहार पुलिस ने चीन की एक महिला का स्केच जारी कर उसकी तलाश तेज कर दी है। जानकारी के मुताबिक यह महिला चीन की जासूस हो सकती है और इसे बोधगया में दलाई लामा के प्रवचन के दौरान देखा गया था। दलाई लामा इन दिनों बोधगया में हैं।इस महिला का नाम मिस सांग सिओन बताया जा रहा है।

गया की एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि गया पुलिस को यह इनपुट मिला कि यहां चीन की एक महिला रह रही है। पिछले दो साल से उसके बारे में इनपुट मिल रहे थे। लेकिन अचानक वह महिला गायब हो गई जिससे संदेह पैदा हो रहा है। महिला के चीनी जासूस होने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है। एसएसपी ने बताया कि होटल, मॉनेस्ट्री सहित कई स्थानों में जांच की जा रही है।

दरअसल, बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा इन दिनों एक महीने के बोधगया के प्रवास पर हैं। ठीक ऐसे समय में जासूसी का मामला सामने आने से हड़कंप मच गया है। जासूसी के शक के चलते इस महिला की तलाश पुलिस ने तेज कर दी है। वहीं दलाई लामा की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। उनके सुरक्षा घेरे को और मजबूत बना दिया गया है। फिलहाल संदिग्ध जासूस की तलाश जारी है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com