September 22, 2024

क्या यूपी में दो राहे पर है कांग्रेस? राहुल गांधी से अलग राग अलाप रहे हैं प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी

यूपी में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा तीन जनवरी को पहुंच रही है. इससे पहले राज्य में पार्टी दो रास्तों पर चलती हुई दिखाई दे रही है. यूपी में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी के बयान पर सवाल खड़ा हो गया है.

दरअसल, सपा बसपा के यात्रा में शामिल होने के सवाल पर बृजलाल खाबरी ने कहा कि सपा को देख रहे हैं किस प्रकार की राजनीति हो रही है. बीएसपी बीजेपी की गोद में बैठी है. मायावती अपने को मिटाने के लिए खुद ही पर्याप्त हैं. यह पूछने पर कि बसपा के एक सांसद ने तो दावा किया है कि मायावती भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगी और वह गठबंधन से चुनाव लड़ने की भी बात कर रहे हैं. इस पर खाबरी ने कहा कि सासंद श्याम सुंदर यादव अब बसपा से स्वतंत्र हैं.

मायावती के साथ आने के कोई चांस नहीं

यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने आगे कहा, “अब कुछ भी बोल सकते हैं. इतना बड़ा निर्णय करवाना उनके बस में नहीं है. मायावती के साथ आने के कोई चांस नहीं है.” दूसरी ओर राहुल गांधी ने यूपी में बीजेपी के खिलाफ विपक्षी दलों के नेताओं को यात्रा में बुलाकर विपक्षी एकता का संदेश देना चाह रहे हैं. लेकिन इसी बीच प्रदेश अध्यक्ष के बयान ने अलग ही राग छेड़ दी है, फिर भी बीएसपी के जौनपुर से सांसद श्याम सिंह यादव और सतीश चंद्र मिश्रा के इस में शामिल होने की संभावना है.

वहीं दूसरी ओर देखा जाए तो बीएसपी प्रमुख मायावती अभी तक यात्रा को लेकर खामोश नजर आ रही हैं. हालांकि श्याम सिंह यादव ने अपने बयान में जरिए संभावना जताई है कि बीएसपी प्रमुख मायावती यात्रा में शामिल हो सकती हैं. लेकिन इससी संभावना कम ही है.

इससे पहले सांसद ने कहा था, “गठबंधन संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. हमें विधानसभा चुनाव के आधार पर नहीं देखा जाए. अगर सभी पार्टियों के साथ हमारी बहनजी जाने का फैसला करती हैं तो कुछ सोच समझ कर करेंगी. उसका सभी विपक्षी पार्टियों को बहुत फायदा भी होगा.” वहीं देखा जाए तो बीएसपी के ओर से मिल रहे साकारत्मक संकेत के बीच बृजलाल खाबरी ने अलग ही राग अलाप दिया है.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com