September 22, 2024

राहुल गांधी के संकेत, अखिलेश यादव के मूड और बीएसपी की ये नयी चाल, यूपी में अचानक कैसे बढ़ी है हलचल?

उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा के आने के पहले अचानक हलचल बढ़ गई है और राजनीति तेज हो गई है. यूपी में राहुल गांधी के नए संकेत, अखिलेश यादव के मूड और बीएसपी की नई चाल की वजह से ये हलचल बढ़ी है. हालांकि इसको समझने के लिए हमें कई मुद्दों पर ध्यान देना होगा.

सबसे पहले बात कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की करते हैं. राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा चल रही है. इसमें कांग्रेस के ओर से सभी विपक्षी दलों को शामिल होने के लिए कहा जा रहा है. हालांकि सपा गठबंधन के दलों ने तो शामिल होने से इनकार कर दिया है. लेकिन कुछ ऐसे नेताओं ने शामिल होने के संकेत दिए हैं, जिसके वजह से चर्चा खास बन गई है. सबसे ज्यादा चर्चा पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी की है. सूत्रों की मानें तो वे यात्रा में शामिल हो सकते हैं.

बीएसपी की नई चाल

बात अब विपक्षी दल बीएसपी की करते हैं. हालांकि यात्रा में शामिल होने को लेकर पार्टी प्रमुख मायावती ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं. उनके शामिल होने की संभावना भी कम ही है. लेकिन पार्टी के ओर से राष्ट्रीय महासचिव सतीश चन्द्र मिश्र शामिल हो सकते हैं. जबकि जौनपुर से पार्टी सांसद श्याम सिंह यादव का यात्रा में शामिल होना तय है. जबकि ये दिल्ली में पहले ही यात्रा में शामिल भी हुए थे. वहीं बीएसपी सांसद ने भविष्य में कांग्रेस और बीएसपी के साथ आने के संकेत भी दिए थे. हालांकि गठबंधन की बात करना अभी जल्दबाजी होगी.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com