September 22, 2024

रिपब्लिक फांडेशन सोसाइटी ने सहसपुर में किया निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन

देहरादून। रिपब्लिक फाउंडेशन सोसाइटी, और मैक्स हास्टिपल देहरादून के सहयोग से सहसपुर ब्लाक मुख्यालय में निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में ग्रामीणों ने बढ़-चढ़ निःशुल्क परामर्श लिया गया। मैक्स से आये डॉ० अंशिका, डॉ० युनुस ने परामर्श दिया।

रिपब्लिक फाउंडेशन सोसाइटी स्टेट हैड (हैल्थ कंसल्टेंट) सौरभ गुंसाई ने बताया कि शुक्रवार को आयोजित स्वास्थ्य शिविर में जोड़ एवं हड्डी रोग, स्त्री एवं प्रसूति रोग, नेत्र रोग तथा जनरल फिजिशियन से सम्बन्धित मरीजों को मुफ्त परामर्श दिया गया। डाक्टरों के परामर्श पर शिविर में मुफ्त रैंडम ब्लड शुगर, ब्लड प्रेशर और ईसीजी की जांच भी की गई।


इस मौके पर मुख्य अतिथि पूर्व जिला पंचायत सदस्य राकेश नेगी ने लोगों से स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि हमें अपने स्वास्थ्य के प्रति हमेशा सजग रहना चाहिए। क्योंकि समय पर छोटी बीमारियों का भी इलाज नहीं होने पर बीमारी गंभीर हो जाती है।

पैसे के अभाव में लोग समय पर छोटी बीमारियों का इलाज नहीं करा पाते हैं। जिसके कारण आगे चलकर काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। वहीं आर्थिक रूप से काफी नुकसान उठाना पड़ता है। इसलिए लोगों को पहले ही इलाज करा लेना चाहिए।

उन्होंने रिपब्लिक फांडेशन सोसाइटी और मैक्स अस्पताल को ब्लाक में निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित करने के लिए साधुवाद दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह के स्वास्थ्य शिविरों से जनता को लाभ मिलेगा और वे स्वास्थ्य के प्रति हमेशा सचेत रहेंगे।
इस दौरान शक्ति सिंह बर्त्वाल, हेमलता पुष्पाण, विनोद कपरवाण, डॉ० पुष्पेन्द्र सेमवाल, दिनेश कण्डारी पुष्कर देव विक्रम, दीपेन्द्र कोहली, सुरेश, मैक्स से हिमांशु भूषण जोशी, प्रदीप मंदौली, प्रवीन, नेहा अब्दुल आदि उपस्थित रहे।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com