September 22, 2024

‘पेशाब कांड’ के बाद एयर इंडिया का बड़ा कदम, अब सॉफ्टवेयर के जरिए हर मामले पर रहेगी नजर

एयर इंडिया की फ्लाइट में एक महिला यात्री पर पेशाब करने के मामले की जांच अब भले ही बंद हो गई हो लेकिन इसे लेकर एयर इंडिया लगातार एक्शन में है. अब एयर इंडिया ने बड़ा कदम उठाया है. एयरलाइन अब सॉफ्टवेयर के जरिए सभी गतिविधियों पर नजर रखेगी. कोई भी इस तरह की घटना अगर फ्लाइट में होती है तो क्रू और पायलट सॉफ्टवेयर के जरिए सबकुछ अपलोड करेंगे.

यह फैसला इसलिए लिया गया है ताकि एयर इंडिया के सभी छोटे-बड़े अधिकारियों को हर मामले की जानकारी हो. कुछ ही दिनों में एयर इंडिया अपने क्रू और पायलट को IPad देगी. 1 मई से इसमें सारी चीजें अपलोड की जाएंगी. दरअसल, इससे पहले सारी घटना पेपर में लिखकर होती थी. ऐसे में एक्शन लिए जाने में समय लग जाता था और सभी को जानकारी नहीं मिल पाती थी.

क्या है पेशाब कांड?

हाल ही में पेरिस से दिल्ली आने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में ‘पेशाब कांड’ को लेकर काफी विवाद खड़ा हो गया था. एयरपोर्ट सिक्योरिटी को बताया गया था कि आरोपी पुरुष नशे में था और केबिन क्रू के निर्देशों का पालन नहीं कर रहा था. उसने नशे में महिला पैसेंजर के कंबल पर पेशाब कर दिया. इसके बाद आरोपी शख्स को दिल्ली में सीआरपीएफ ने पकड़ लिया था, लेकिन दोनों पैसेंजर में समझौता होने के बाद आरोपी यात्री को छोड़ दिया गया.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com