September 22, 2024

तुर्किए में भूकंप का जिक्र कर पीएम मोदी हुए इमोशनल, कच्छ की तबाही को याद कर बोले- हर संभव मदद करेंगे

भारतीय जनता पार्टी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाग लिया. बैठक में पीएम मोदी ने तुर्किए में आए विनाशकारी भूकंप का जिक्र किया और इमोशनल हो गए. पीएम ने गुजरात के कच्छ के भूकंप को याद करते हुए कहा, ऐसी मुसीबतें हमने भी झेली हैं. भारत तुर्किए की हर संभव मदद करेगा.

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में तुर्किए और सीरिया के भूकंप की त्रासदी पर संवेदना व्यक्त की गई. वहां बने हालात के बारे में बात करते हुए पीएम मोदी ने साल 2021 में कच्छ के भूकंप को याद कर कहा, इस तरह की विभीषिकाएं हमने भी झेली हैं. हम (भारत) इस मुश्किल भरे वक्त में तुर्किए को हर संभव मदद देगा.

दरअसल, सोमवार (6 फरवरी) को तुर्किए में विनाशकारी भूकंप आया था. इसकी तीव्रता 7.8 मापी गई. भूकंप इतना भीषण था कि अब तक 4 हजार 300 लोगों की मौत दर्ज हो चुकी है वहीं 15 हजार से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

गरीबों के हित में बजट- पीएम मोदी

केंद्रीय बजट पेश किए जाने के बाद बीजेपी के संसदीय दल की इस बैठक में पीएम मोदी ने सभी सांसदों से बजट को जनता तक पहुंचाने का आह्वान किया. पीएम मोदी इस दौरान कहा, बजट में गरीबों के हित को प्राथमिकिता दी गई है. उन्होंने कहा, कोई भी इसे ‘‘चुनावी बजट’’ नहीं कह रहा है. हालांकि यह अगले लोकसभा चुनाव से पहले आखिरी पूर्ण बजट है.

खेल कार्यक्रम आयोजित करने को पीएम ने कहा…

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने मोदी के भाषण का हवाला देते हुए पत्रकारों से कहा कि यहां तक कि जो लोग वैचारिक रूप से बीजेपी के विरोधी रहे हैं, उन्होंने भी बजट का स्वागत किया है. पीएम मोदी ने सांसदों, खास कर शहरों से आने वाले सांसदों से खेल कार्यक्रम आयोजित करने को कहा, क्योंकि ऐसा देखा गया है कि शहर के युवा खेलों में ज्यादा हिस्सा नहीं ले रहे हैं. उन्होंने कहा कि विभिन्न जी20 बैठकों के लिए भारत आने वाले विदेशी मेहमानों ने देश में उनकी आवभगत की सराहना की है.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com