September 23, 2024

स्वर्ण मंदिर में एंट्री की फिराक में अमृतपाल, कर सकता है सरेंडर, अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

पंजाब पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने अंदेशा जताया है कि खालिस्तानी समर्थक और पंजाब में भगोड़ा घोषित अमृतपाल स्वर्ण मंदिर में मीडिया के सामने सरेंडर करने की फिराक में है. पंजाब पुलिस को आशंका है, अमृतपाल दरबार साहिब में प्रवेश कर श्री अकाल तख्त साहिब पर जाने का प्रयास कर सकता है, और फिर वहां पर मीडिया की मौजूदगी में पब्लिक के बीच सरेंडर करने का इरादा रखता है.

इस इनपुट को ध्यान में रखते हुए स्वर्ण मंदिर परिसर के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पंजाब पुलिस के अलावा जांच एजेंसियां भी हाईअलर्ट पर है. अमृतपाल की तलाश में पंजाब के कई इलाकों में कल रात से ही सर्च ऑपरेशन जारी है.

अमृतपाल को लेकर कई इलाकों में सर्च ऑपरेशन

पंजाब पुलिस को इंटेलिजेंस इनपुट मिला था कि होशियारपुर के एक गांव में अमृतपाल अपने साथियों के साथ छिपा हुआ था. जानकारी मिलने पर पुलिस ने इस इलाके में घर-घर जाकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया.

पुलिस ने इनपुट के आधार पर मंगलवार देर रात मरनीयां गांव में अमृतपाल को लेकर तलाशी शुरू की थी और उसकी काउंटर इंटेलिजेंस ब्रांच ने फगवाड़ा तक उस कार का पीछा किया था लेकिन बाद में वह उस कार को छोड़कर फरार हो गया. जिस जगह पर अमृतपाल कार छोड़कर फरार हुआ था पुलिस ने उस पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली और इलाके में डोर-टू डोर सर्च ऑपरेशन चला दिया साथ ही बगल के इलाकों में पुलिस ने सभी एजेंसियों को हाई अलर्ट पर डाल दिया.

18 मार्च से वॉन्टेड है अमृतपाल

पंजाब पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा बलों ने 18 मार्च से खालिस्तान समर्थक वारिस पंजाब दे संगठन के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी. अमृतपाल उसके बाद से ही फरार है. वह 18 मार्च को जालंधर से भाग निकला था. अमृतपाल और उसके सहयोगियों के खिलाफ वैमनस्य फैलाने, हत्या के प्रयास, पुलिसकर्मियों पर हमले और लोकसेवकों के कर्तव्य निर्वहन में बाधा उत्पन्न करने से संबंधित कई आपराधिक आरोपों के तहत मामले दर्ज किए गए हैं.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com