September 22, 2024

बिहार में भाजपा के नए ‘चौधरी’ बने सम्राट, नीतीश बोले- लोगों को केवल प्रचार से मतलब

बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष के रूप में सम्राट चौधरी ने अपना पदभार ग्रहण कर लिया है। सम्राट चौधरी से ना केवल पार्टी को बल्कि कार्यकर्ताओं को भी काफी उम्मीदें हैं। पार्टी को लगता है की चौधरी के आने से 2024 और 2025 की राह आसान हो जाएगी। वहीं, दूसरी तरफ कार्यकर्ताओ को सम्राट में योगी दिखाई दे रहें हैं।

बीजेपी ने जिस तरह से अपने नए प्रदेश अध्यक्ष का ग्रांड वेलकम किया उससे लग रहा है कि पार्टी उन्हें मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार मान चुकी है। हालांकि, अभी पार्टी की ओर से अभी उन्हें केवल प्रदेश अध्यक्ष ही बनाया गया है।

जिस तरह से कुशवाहा वोटरों का बीजेपी की ओर रुझान बढ़ा है, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि बीजेपी सम्राट चौधरी को नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के मुकाबले के लिए उतार सकती है। पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद भी मानते हैं की सम्राट चौधरी मुख्यमंत्री पद के लिए सक्षम है।

लोगों को केवल प्रचार से मतलब है काम से नहीं 

मीडिया ने जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सम्राट चौधरी के प्रण के बारे में पूछा तो नीतीश कुमार ने तंज कसते हुए कहा की कौन क्या बोलता है उससे उन्हें कोई मतलब नहीं है। इन लोगों को केवल प्रचार से मतलब है काम से नहीं।

पोस्टर के जरिए संदेश देने की कोशिश

बिहार में सम्राट चौधरी के लिए जो नए पोस्टर लगाए गए हैं उसमें यह संदेश देने की कोशिश की गई है कि सम्राट चौधरी बीजेपी के लिए प्रदेश के योगी आदित्यनाथ साबित हो सकते हैं। यह पोस्टर जाहिर है यूं ही नहीं लगाया गया है इस पोस्टर के पीछे कोई तो मंशा रही होगी।

एक पोस्टर तो बीजेपी कार्यालय के ठीक सामने लगाया गया था, जिसमें लिखा गया था बिहार का योगी आ गया सम्राट भैया 1 अणे मार्ग खाली करो। जेडीयू ने पलटवार करते हुए कहा की बीजेपी के लोगों को ठीक से लिखना भी नही आता है।

बिहार में योगी की तरह प्रोजेक्ट करेगी बीजेपी

तो क्या हम यह मान लें कि बीजेपी सम्राट चौधरी को बिहार में योगी आदित्यनाथ की तरह प्रोजेक्ट करना चाहती है या प्रोजेक्ट करने की तैयारी कर रही है।

दरअसल, बिहार बीजेपी के साथ एक मजबूरी यह है कि नीतीश और तेजस्वी के बराबर उनके पास कोई नेता नहीं है जो अपने दम पर प्रदेश की राजनीति और जनता के दिलों में उतर सके। राजद की माने तो सम्राट चौधरी राजद के ही प्रॉडक्ट है। जिसे बीजेपी ने शीर्ष पद दिया है।

एक बात तो तय है कि बिहार में बीजेपी को एक नेता अरसे से चाहिए पर उसकी तलाश पूरी नहीं हो पा रही है, देखना यह है कि सम्राट चौधरी केवल पोस्टर में ही योगी बने हैं या फिर कुछ करके दिखाते भी हैं हालांकि, इस बारे में बिहार बीजेपी के नेताओं का कहना है कि अभी बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री के चेहरे पर कोई ठोस निर्णय नहीं हुआ है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com