September 22, 2024

हुगली में ताजा हिंसा भड़कने से ट्रेन सेवाएं प्रभावित, राज्यपाल का दार्जिलिंग दौरा रद्द

हुगली जिले के रिशरा रेलवे स्टेशन पर पथराव की घटना के बाद पूर्वी रेलवे के हावड़ा-बर्धमान मेन लाइन पर कुछ घंटे के लिए ट्रेन सेवा प्रभावित हुईं। पथराव की घटना के बाद सभी स्थानीय और मेल एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं को सोमवार और मंगलवार की रात तीन घंटे के लिए निलंबित कर दिया गया था। अब ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू कर दी गईं हैं।

ईस्टर्न रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कौशिक मिरोन ने एएनआई को बताया कि लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था। लाइन पर ट्रेन सेवाएं सोमवार रात करीब 10 बजे से मंगलवार देर रात 1 बजे तक बंद रहीं। इसके चलते कुछ लोकल और लंबी दूरी की ट्रेनें देरी से चलीं।

राज्यपाल ने दार्जिलिंग की यात्रा रद्द की, कोलकाता रवाना

उधऱ, पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कल रात हुगली में ताजा हिंसा की सूचना मिलने के बाद दार्जिलिंग में अपने कार्यक्रम में कटौती की और कोलकाता के लिए रवाना हो गए। बता दें कि रविवार को रामनवमी के जुलूस के दौरान रिशरा में दो गुटों के बीच हुई झड़प के बाद हुगली जिले में दो से तीन अप्रैल तक इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गईं और धारा 144 लागू कर दी गई।

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि वह रिशरा जाएंगे जहां हिंसा हुई थी। उन्होंने आरोप लगाया कि झड़पें पहले से प्लान्ड थीं और टीएमसी बदमाशों को शरण दे रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन्हें फोन किया और हावड़ा और रिशरा में हालिया झड़पों के बाद राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति के बारे में जानकारी ली।

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर लगाया ये आरोप

इस बीच, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को भाजपा नीत केंद्र पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि केंद्रीय बल राज्य में दंगे भड़काने के लिए आए। टीएमसी प्रमुख ने कहा कि केंद्रीय बल यहां आए, एक पांच सितारा होटल में रुके, दंगे भड़काए, फिर भाजपा के लोगों के साथ बैठक की और लौट गए।

पुरबा मेदिनीपुर में ममता बनर्जी ने लोगों से आगामी पंचायत चुनावों और 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को वोट नहीं देने का भी आग्रह किया। पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ने कहा, “मैं आपके लिए सब कुछ करूंगी, लेकिन आपसे अनुरोध है कि पंचायत चुनाव और 2024 के चुनाव में दंगे कराने वाली पार्टी बीजेपी का समर्थन न करें।”

बता दें कि पश्चिम बंगाल 30 मार्च से हिंसा से त्रस्त है क्योंकि रामनवमी समारोह को लेकर समूह आपस में भिड़ गए थे। हिंसा भाजपा और टीएमसी के बीच एक राजनीतिक लड़ाई में बदल गई है, जिसमें दोनों पार्टियां एक-दूसरे पर उंगली उठा रही हैं।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com