September 22, 2024

उत्तराखण्डः महिला कांग्रेस ने किया सचिवालय कूच

देहरादून। प्रदेश कांग्रेस महिला अघ्यक्ष ज्योति रौतेला के नेतृत्व में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल मामले समेत राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर शनिवार को सचिवालय कूच की कोशिश की। इस दौरान महिला कांग्रेस ने भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

शनिवार को कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में कांग्रेस महिला कार्यकर्ता एकत्रित हुई, जहां से जुलूस के शक्ल में सचिवालय कूच के लिए निकले। पुलिस ने पहले से ही बैरिकैडिंग लगा रखी थी। पुलिस ने कांग्रेस महिला का आगे बढ़ने से रोक दिया।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अंकिता हत्याकांड, महंगाई, बेरोजगारी, महिला पहलवानों को न्याय दिलवाये जाने, मत्री प्रेमचंद के खुलेआम एक नागरिक पर हमला को लेकर भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारे लगाए।

इस मौके पर ज्योति रौतेला ने कहा कि कैबिनेट मंत्री ने ऋषिकेश में एक नागरिक के साथ खुलेमाल मारपीट कर कानून व्यवस्था की की खुलकर धज्जियां उडाई है। ऐसे मंत्री को बर्खास्त किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि जोशीमठ त्रासदी में प्रभावित परिवारों के विस्थापन एवं ठोस निर्णय लेने में केन्द्र व राज्य सरकार पूरी तरह विफल साबित हुई है। सरकार राजनैतिक प्रतिशोध और दुर्भावना से ग्रसित होकर सरकारी एजेंसियों का दुरूपयोग विपक्षी नेताओं के उत्पीड़न के लिए किया जा रहा है।

इस दौरान महिला कांग्रेस की उपाध्यक्ष आशा मनोरमा डोबरियाल, उर्मिला थापा, कोमल बोरा, संगीता गुप्ता, सविता सोनकर, मीना बिष्ट, शिवानी थपलियाल, चन्द्रकला नेगी, पुष्पा पंवार, सुशीला शर्मा, अनुराधा तिवाड़ी, राधा आदि उपस्थित रहे।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com