September 24, 2024

गोरखपुर में विरोधी दलों पर बरसे सीएम योगी, कांग्रेस और सपा-बसपा सरकारों को लेकर कही ये बात

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ  ने 2024 को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा कि यूपी की सभी 80 सीटों पर जीत हासिल कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में केन्‍द्र में एक बा‍र फिर भाजपा की सरकार बनानी है. जाति, पंथ और मजहब को पीछे छोड़कर विकास को तरजीह देते हुए भाजपा को जीत दिलाने के लक्ष्‍य के लिए जी-जान से जुट जाएं. उन्‍होंने कहा कि आजादी के बाद से कांग्रेस और 4 बार से यूपी में सत्‍ता पर काबिज रहे सपा-बसपा ने विकास के कार्य क्‍यों नहीं किए. पहले देश में घोटाले होते थे. आज देश भ्रष्‍टाचार से मुक्‍त है.

गोरखपुर के रामगढ़ताल स्थित दिग्विजयनाथ स्‍मृति सभागार में मंगलवार को सीएम योगी ने विकास की 2604 करोड़ रुपये की 726 परियोजनाओं का शिलान्‍यास और लोकार्पण किया. इस अवसर पर उन्‍होंने विभिन्‍न योजनाओं के लाभार्थियों को चेक सौंपे. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि गीता प्रेस को गांधी शांति पुरस्कार मिलने पर बधाई देता हूं. आज 2600 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हो रहा है. ये सिर्फ पत्थर नहीं हैं. ये विकास की उड़ान है. मोदीजी ने पिछले 9 वर्ष के दौरान नया करने की दृष्टि दी.

विरोधी दलों पर साधा निशाना

सीएम योगी ने विरोधी दलों पर निशाना साधते हुए कहा, पहले घोटाले होते थे, लेकिन आज देश भ्रष्टाचार मुक्त है. पैसा खाते में आ रहा है. भ्रष्टाचार हो ही नहीं सकता है. लाभार्थी खुश हैं उन्हें मंच पर लाभ देने से उनसे इस बारे में बात भी हो जाती है. कोई सोचता था कि गरीब के बैंक में खाते खुलेंगे? पहले दलाल उनका पैसा खा लेते थे. आज जनधन योजना के तहत 9 करोड़ लोगों के खाते खुले. यूपी में 2 करोड़ 61 लाख और देश मे 10 करोड़ लोगों के घरों में शौचालय बने. 3.5 करोड़ और यूपी में 54 लाख गरीबों को आवास मिला. आजादी के बाद से केन्‍द्र में कांग्रेस और 4-4 बार सत्ता में सपा-बसपा रही ये लोग क्या कर रहे थे.
सीएम योगी ने कहा आज  80 करोड़ लोगों को देश और यूपी में 15 करोड़ लोगों को 3.5 साल से मुफ्त राशन मिल रहा है. हिंदुस्तान आज दुनिया की 5वीं बड़ी अर्थव्यवस्था है. पाकिस्तान में एक किलो आटे के लिए छीनाझपटी मची है. पाकिस्तान में लोग एक रोटी के लिए तरस रहा है. आज भारत दुनिया को नेतृत्व देने की सामर्थ्य रखता है. नये भारत के नए यूपी में जो कार्य हो रहा है हमें लगता है कि पिछली सरकारों ने ये काम क्यों नहीं किया. पहले गोरखपुर में बिजली नहीं आती थी आज 24 घंटे बिजली आ रही हैं. एम्स है, रामगढ़ताल का नजारा बदला गया है. शूटिंग हो रही है.

गीता प्रेस को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना

गोरखपुर के सांसद रविकिशन ने भी इस दौरान केन्‍द्र और प्रदेश सरकार की विकास की योजनाओं के बारे बात की और कहा, पीएम मोदी और सीएम योगी ने विकास के कार्यों से देश के गरीबों को राहत दी है. विकास की योजनाएं गरीबों के लिए है. गीता प्रेस को गांधी शांति पुरस्‍कार मिलने पर उन्‍होंने गोरखपुर के लोगों को बधाई देते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस के लोग आकर देखें यहां पर गांधीजी का पत्र रखा हुआ है. वहीं राम मंदिर को लेकर कहा, कि कांग्रेस, सपा और बसपा वालों सुन लो, 24 जनवरी को मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होगी.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com