September 22, 2024

बिहार में आज विपक्ष की ‘मेगा मीटिंग’ शुरू, केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने कसा तंज

2024 के लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से मुकाबला करने की रणनीति बनाने के लिए देश भर के विपक्षी दलों के नेताओं की आज पटना में बैठक शुरू हो गई है। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी से मुकाबले के लिए संयुक्त रणनीति बनाने पर चर्चा हो रही है। बैठक में 15 से ज्यादा विपक्षी दल शामिल हो रहे हैं।

कहा जा रहा है कि विपक्ष ने पटना को बैठक के लिए इसलिए चुना है क्योंकि ये शहर 1974 में जयप्रकाश नारायण के संपूर्ण क्रांति के आह्वान का प्रतिनिधित्व करता है जिसने इंदिरा गांधी की बहुमत सरकार को गिरा दिया था।

बैठक की मेजबानी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे, जिसका उद्देश्य भाजपा से मुकाबला करने के लिए संयुक्त विपक्षी मोर्चा बनाने के लिए आम सहमति बनाना है। बता दें कि गुरुवार को ही कई नेता बैठक में शामिल होने के लिए पटना पहुंचे थे।

  • विपक्ष की बैठक को लेकर पश्चिम बंगाल के नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि ये परिवारवाद, भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचारियों का मिलन है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है, अगली बार पीएम मोदी 400 का आंकड़ा पार करेंगे।
  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने Opposition Meeting पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि आज पटना में फोटो सेशन चल रहा है। वे (विपक्ष) पीएम मोदी और एनडीए को चुनौती देना चाहते हैं। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि 2024 में पीएम मोदी 300 से ज्यादा सीटें जीतकर पीएम बनेंगे।

  • 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी से मुकाबले के लिए संयुक्त रणनीति बनाने के लिए विपक्षी नेताओं की बैठक पटना में शुरू हो गई है। बैठक में 15 से ज्यादा विपक्षी दल शामिल हो रहे हैं।
  • विपक्ष की बैठक को लेकर केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि विपक्ष में पीएम पद पर कई दावेदार हैं…विपक्ष मिलकर लड़े या न लड़े, इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। 2024 में जनता पीएम मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाएगी।
  • बिहार में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि यह विचारधाराओं की लड़ाई है। बीजेपी बांटना चाहती है लेकिन कांग्रेस देश को एकजुट करना चाहती है।
  • भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के महासचिव सीताराम येचुरी विपक्षी नेताओं की बैठक में शामिल होने के लिए बिहार के पटना पहुंचे। 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी से मुकाबला करने के लिए संयुक्त रणनीति बनाने के लिए 15 से अधिक विपक्षी दल आज बैठक कर रहे हैं।
  • कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बिहार के पटना में पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, अगर हम बिहार जीतते हैं, तो हम पूरे देश में जीत सकते हैं।

 


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com