September 22, 2024

‘मणिपुर की हिंसा में चीन का हाथ, चुप क्यों हैं प्रधानमंत्री?’, राहुल गांधी के दौरे के बीच संजय राउत का बीजेपी पर अटैक

हिसाग्रस्त राज्य मणिपुर में बीते 55 दिनों से अधिक समय ले चल रहे संघर्ष पर उद्धव बाला साहब की शिवसेना के नेता संजय राउत ने केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला. संजय राउत ने कहा, वहां की स्थिति इसलिए भी बिगड़ रही है क्योंकि वहां पर चीन का हस्तक्षेप है, वो अंदर तक घुस गया है लेकिन प्रधानमंत्री मोदी चुप है.

संजय राउत ने कहा, मणिपुर जल रहा है और प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और रक्षा मंत्री हवा में बाते कर रहे हैं. हमें लगा था कि PM अमेरिका जाने से पहले मणिपुर जाएंगे और वहां की जनता से बातचीत करेंगे और गृह मंत्री ने भी बैठक बुलाई थी लेकिन कोई हल नहीं निकला.

हमारी मांग थी कि सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल आप मणिपुर ले जाए और जनता के साथ हम संवाद प्रस्ताव करें. लेकिन प्रधानमंत्री न और कोई इस बारे में बोल रहें. मणिपुर हिंसा में चीन का हाथ है लेकिन सरकार चीन का नाम लेने को तैयार नहीं है अगर इस स्थिति में राहुल गांधी मणिपुर जाते हैं और वहां के लोगों से बातचीत करते हैं और शांति प्रस्तावित होती है तो हम उनके दौरे का स्वागत करते हैं.

दो दिवसीय दौरे पर मणिपुर गए हैं राहुल गांधी?

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ‘मोहब्बत की दुकान’ खोलने के इरादे से दो दिन के लिए मणिपुर के दौरे पर गए हुए हैं. यहां पर वह बीते 55 दिनों से मैतेई-कूकी समुदाय के बीच हुई हिंसा के विस्थापितों से मुलाकात करेंगे. इस दौरान वह वहां पर अन्य समुदाय को लोगों से भी मुलाकात करेंगे. मणिपुर की राजधानी इंफाल पहुंचने के बाद राहुल गांधी चूड़ाचांदपुर जिले जाएंगे, जहां वह राहत शिविरों का दौरा करेंगे. इसके बाद वह विष्णुपुर जिले में मोइरांग जाएंगे और विस्थापित लोगों से बातचीत करेंगे. उन्होंने बताया, राहुल गांधी शुक्रवार को इंफाल में राहत शिविरों का दौरा करेंगे और बाद में कुछ नागरिक संगठनों से भी बातचीत करेंगे.


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com