September 22, 2024

मणिपुर: मोइरांग पहुंचे राहुल गांधी, रिलीफ कैंप में लोगों से कर रहे मुलाकात

कांग्रेस नेता राहुल गांधी मोइरांग पहुंच गए हैं। राहुल गांधी राहत शिविरों में प्रभावित लोगों से मुलाकात कर रहे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज सुबह इंफाल से मोइरांग के लिए रवाना हुए। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कीशम मेघचंद्र के मुताबिक, वह राहत शिविरों का दौरा करेंगे और वहां प्रभावित लोगों से मुलाकात करेंगे। बाद में वह इंफाल लौटेंगे और समान विचारधारा वाले 10 पार्टी नेताओं, यूनाइटेड नागा काउंसिल (यूएनसी) के नेताओं और नागरिक समाज संगठन के सदस्यों से मिलेंगे।

राहत कैंप में लोगों से मिले राहुल गांधी

बताया जा रहा है कि राहुल हिंसा को रोकने के लिए और लोगों तक राहत पहुंचाने के लिए सामाजिक कार्यकर्ताओं से बात कर सकते हैं। इसके बाद राहुल गांधी मणिपुर से ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं। जिसमें वो लोगों से हुई बातचीत की जानकारी दे सकते हैं।

चुराचांदपुर जाने से राहुल गांधी को रोका गया

राहुल गांधी 29 जून को मणिपुर पहुंचे। एयरपोर्ट पर उतरते ही राहुल गांधी जैसे ही चुराचांदपुर जाने के लिए रवाना हुए तो पुलिस ने उनके काफिल को ये कहते हुए रोक दिया कि हाइवे पर ग्रेनेड अटैक होने की आशंका है। इसके बाद राहुल गांधी एयरपोर्ट वापस लौट गए और राज्य सरकार द्वारा उपलब्ध करवाए गए हेलीकॉप्टर के जरिए चुराचांदपुर पहुंचे।

राहुल गांधी के मणिपुर पहुंचते ही सियासत तेज हो गई है। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने राहुल गांधी के दौरे पर बयान दिया है और कहा है कि इससे मणिपुर के लिए कोई समाधान नहीं निकलने वाला। मणिपुर में पिछले कुछ दिन से बनी शांति तब भंग हो गई जब कांगपोकपी जिले के हराओठेल गांव में गुरुवार (29 जून) सुबह सुरक्षा कर्मियों के साथ मुठभेड़ में दो संदिग्ध दंगाइयों की मौत हो गई। इस गोलीबारी की घटना में पांच लोग घायल भी हो गए।

– विज्ञापन


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com