September 22, 2024

मंत्री रेखा आर्या ने हल्द्वानी में आपदा प्रभावित क्षेत्र का किया दौरा

हल्द्वानी। बुधवार को कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने हल्द्वानी में आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। मंत्री रेखा आर्या ने काठगोदाम के कलसिया क्षेत्र पहुंची जहां उन्होंने प्रभावित परिवारों का हालचाल जाना। उन्होंने प्रभावित परिवारों को आर्थिक सहायता राशि के चेक और राशन किट को वितरित किया।

उन्होंने कहा कि सरकार आपदा की इस घड़ी में प्रभावित परिवारों के साथ खड़ी है और उनकी हर संभव मदद की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को आपदा के दृष्टिगत अलर्ट मोड़ पर रहने के निर्देश दिए।

प्रभारी मंत्री ने बताया कि मंगलवार सायं की अतिवृष्टि से प्रभावित कुल 67 परिवारों राशि के चेक वितरित कर दिए गए है साथ ही अन्य प्रभावितों को भी सहायता राशि दिए जाने का कार्य जारी है। इंटर कॉलेज काठगोदाम व गुरुद्वारा में रह रहे प्रभावितों का जिला प्रशासन द्वारा हर सम्भव प्रयास सहायता की जा रही है। प्रभावितों को फ़ूड पैकेट दिए गए है व जिनके मकान पूर्णतः क्षतिग्रस्त हो गए है उन्हें रोजमर्रा की जरूरतों की लगभग 15 दिन के लिए राहत किट दी जा रही है जिसमें ड्राई राशन, कपड़े, साबुन आदि सामग्री शामिल है।

वहीं नगर निगम द्वारा प्रभावितों के लिए आवसीय व्यवस्था की गई है। नगर निगम की टीम द्वारा रकसिया, कलसिया और देवखडी नाले में सफाई का कार्य लगातार जारी है। इस अवसर पर अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष समीर आर्या के साथ ही संबंधित अधिकारी व स्थानीय जनता उपस्थित रही।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com