September 22, 2024

श्रीदेव सुमन विविः नई शिक्षा नीति के तहत आयोजित परीक्षाओं की सघन चेकिंग

देहरादून। श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय की द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षाओं के संचालन के दौरान विश्वविद्यालय उड़न दस्ते ने विभिन्न महाविद्यालय में संचालित परीक्षाओं के दौरान नकल विरोधी चेकिंग अभियान चलाया।

जिसके तहत विश्वविद्यालय के कला संकाय के डीन प्रोफेसर डी.सी. गोस्वामी के नेतृत्व में दल ने शहीद दुर्गा मल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय डोईवाला, साईं इंस्टिट्यूट ऑफ़ पैरामेडिकल एंड एलाइड साइंसेज मोकमपुर तथा जगन्नाथ विश्वास कॉलेज लालतप्पड़ में सघन चेकिंग अभियान चलाया।

अभियान के दौरान तीनों महाविद्यालय में परीक्षा संचालन सुचारू रूप से आयोजित किया जा रहा था। इस दौरान उड़न दस्ता दल ने परीक्षा संबंधी स्ट्रांग रूम के रखरखाव की व्यवस्थाएं भी देखी। साथ ही साइंस इंस्टीट्यूट आफ पैरामेडिकल इन एलाइड साइंसेज मोकमपुर में परीक्षा के निर्धारित समय की आधे घंटे के बाद भी छात्रों को केंद्र व्यवस्थापक द्वारा प्रवेश दिया जा रहा था।

उड़न दस्ते द्वारा केंद्र व्यवस्थापक को सलाह दी गई कि वे छात्रों को आगाह करें कि वह परीक्षा के निर्धारित समय पर अवश्य पहुंचे जिससे उनकी परीक्षा में व्यवधान पैदा न हो। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर एन.के. जोशी ने उड़न दस्ते के द्वारा संघन चेकिंग अभियान को निरंतर जारी रखने की सलाह देते हुए कहा कि विश्वविद्यालय की परीक्षाएं सुचारू एवं पारदर्शी रूप से संपन्न किया जाना आवश्यक है इसीलिए अलग-अलग उड़न दस्ते का गठन किया गया है।

उड़न दस्ता दल में प्रोफेसर डीसी गोस्वामी के साथ प्रोफेसर डी.के पी.चौधरी एवं डॉक्टर अरुणा सूत्रधार ने सहयोग प्रदान किया।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com