September 22, 2024

एग्जिट पोल प्रायोजित, इण्डिया गठबंधन को मिलेगा स्पष्ट जनादेशः करन माहरा

देहरादून। आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय देहरादून में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि कल मतगणना के दिन किसी भी प्रकार की धांधली न हो सके इसके लिए सभी काउंटिंग एजेंट को कांग्रेस पार्टी ने प्रशिक्षण दिया है, मतगणना स्थल पर मतदान के दिन मिले 17 सी फार्म का मिलान रेन्डम स्तर पर ईवीएम मशीन से करवाने की मांग की जाएगी, और किसी भी गड़बड़ी के संदेह पर तत्काल रिर्टनिंग ऑफिसर को लिखित में शिकायत दी जाएगी, और पल पल की मतगणना पर नजर रखने के लिए कांग्रेस मुख्यालय में कन्ट्रोल रूम स्थापित किया गया है जिस पर वह स्वयं नजर रखेगें।

माहरा ने कहा कि जिस तरीके से अल्मोड़ा जनपद में मतदान के जारी आंकड़ों में जिला निर्वाचन कार्यालय व भारत निर्वाचन आयोग में साफ अंतर नजर आ रहा है भले ही अंन्तर 1170 वोटों का है मगर यह गम्भीर व बडा मामला हैं, क्योंकि मतदान के 11 दिन बाद भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों से मतदान के प्रतिशत में बढ़ोतरी हुयी हैं जिससे संदेह की स्थिति पैदा हुयी हैं, इसलिए हमनें 17 सी फार्म का मिलान बूथ की ईवीएम मशीनों से करने की मांग की है।

माहरा ने कहा कि विभिन्न चौनलों पर एग्जिट पोल के जो आंकड़े जारी किए गए हैं वह जल्दबाजी व बिना होमवर्क के जारी किए गये हैं। कांग्रेस पार्टी पहले ही कह चुकी है कि यह सरकारी व मोदी जी द्वारा प्रायोजित एग्जिट पोल हैं, क्योंकि भाजपा को बढत दिखाने की हडबडी में एग्जिट पोल में गड़बड़ी साफ नजर आ रही है।
करन माहरा ने कहा कि जनता का जनादेश 4 जून को आएगा और मेरा पूरा विश्वास है कि इंण्डिया गठबंधन पूर्ण बहुमत से केन्द्र में सरकार बनाएगा।

पत्रकार वार्ता में प्रदेश महामंत्री नवीन जोशी प्रदेश प्रवक्ता शीशपाल सिंह बिष्ट, सोशल मीडिया अध्यक्ष विकास नेगी, वरिष्ठ नेता प्रेम बहुखण्डी, एवं रजनीश जुयाल उपस्थित रहे।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com