September 22, 2024

स्ट्रीट लाइट की बढ़ती शिकायतों पर नगर आयुक्त हुए सख्त

देहरादून। शहर में स्ट्रीट लाइटों से सम्बन्धित शिकायतों पर नगर आयुक्त गौरव कुमार ने सख्त रूख दिखाया है। इस सम्बन्ध में शनिवार को नगर आयुक्त ने निगम व ईएसएल कंपनी के अधिकारियों बैठक की। बैठक में उन्होंने जिम्मेदारों को सख्त लहजे में स्ट्रीट लाइट से संबंधित लंबित शिकायतों का समाधान अगले तीन दिन में किये जाने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि प्राप्त होने वाली शिकायतों का भी त्वरित निस्तारण किया जाए।

नगर आयुक्त गौरव कुमार ने हेल्पलाइन नंबरों के बंद होने की शिकायतों पर गहरा रोष प्रकट करते हुए तुरंत नए नंबर जारी करने के निर्देश उपस्थित अधिकारियों को दिये। उन्होंने ईसीएल कंपनी को निर्देश दिया कि खराब पड़ी लाइटो को शीघ्र ठीक करवाने के साथ-साथ नई लाइटों की पूर्ति भी आवश्यकता अनुसार शीघ्र की जाय। उन्होंने कहा कि टीमों का वार्ड वाइज रोस्टर तैयार कर लंबित शिकायतों को शीघ्र निस्तारित किया जाए।

साथ ही उन्होंने सीएम हेल्पलाइन, नगर निगम एप, या अन्य किसी भी माध्यम से प्राप्त होने वाली शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही किये जाने का निर्देश दिये।
नगर आयुक्त ने कहा कि स्ट्रीट लाइट खराब होने की समस्या गंभीर है जिसके त्वरित निस्तारण के लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गये हैं। शहर को प्रकाश मय बनाना नगर निगम की प्राथमिकता है इसमें लापरवाही बरतने वाले अधिकारी कर्मचारियों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी.।

 


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com