September 22, 2024

देवप्रयाग विधानसभाः तेगढ़ (लोस्तु बडियारगढ़) में बनेगा डिग्री कालेज, जीओ जारी

श्रीनगर। देवप्रयाग विधानसभा के तेगढ़(लोस्तु बडियारगढ़) में आने वाले दिनों में डिग्री कॉलेज बनने का रास्ता साफ हो गया है। इसके लिए शासन की ओर से जीओ जारी कर दिया गया है। इस इलाके में लंबे समय से डिग्री कॉलेज खोले जान की मांग की जा रही थी। साल 2023 में मुख्यमंत्री पुष्करसिंह धामी ने इसकी घोषणा की थी। जिस पर कार्यवाही करते हुए आज जीओ जारी कर दिया गया है।

इस दौरान ग्रामीणो ने कहा उन्हें खुशी है कि कीर्तिनगर विकासखंड के तेगढ़ बाजार में डिग्री कॉलेज खुलने जा रहा है। उन्होंने कहा इससे पूर्व क्षेत्र के लोगों को श्रीनगर, देहरादून उच्च शिक्षा के लिए जाना पड़ता था। छात्रों को इस दौरान किराए पर कमरा लेकर रहना पड़ता था. ऐसे में उनपर अतिरिक्त आर्थिक बोझ पड़ता था। अब यहां डिग्री कॉलेज बन जाने से आस पास के लोग अपने गांव से ही उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे।

स्थानीय विधायक विनोद कंडारी ने इसके लिए उच्च शिक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार जताया। उन्होंने कहा यह क्षेत्र की बहुप्रतीक्षित मांग थी, जो आज पूरी हो गई है। उन्होंने कहा तेगढ़ (लोस्तु बडियारगढ़) में राजकीय डिग्री कॉलेज की स्थापना से क्षेत्र के होनहार बालक बालिकाएं घर के निकट की उच्च शिक्षा प्राप्त कर सकेंगे।

विनोद कंडारी ने कहा इस डिग्री कॉलेज का लाभ विशेष कर हमारी बेटियों को मिलेगा, क्योंकि निकट में डिग्री कॉलेज मिलने से वे अपनी रुचि के कोर्स करके अपने उज्जवल भविष्य को संवार सकेंगी। उन्होंने बताया प्रथम चरण में अध्यापकों सहित कर्मियों के 10 पद सरकार ने डिग्री कॉलेज को दे दिए हैं। जल्द ही वित्तीय अनुदान के बाद कॉलेज की बिल्डिंग बनाने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

सीएम का जताया आभार

देवप्रयाग विधानसभा के तेगड़ (लोस्तु बडियारगढ़) में राजकीय महाविद्यालय को स्वीकृति मिलने पर विधायक विनोद कंडारी ने विधानसभा गैरसैंण(भराड़ीसैंण) में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से उनके कक्ष में भेंट कर उनका धन्यवाद एवं आभार प्रकट किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के दूरस्थ अंचलों में बेहतर शिक्षा व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार कृत संकल्पित है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com