September 22, 2024

Uttarakhand: एसटीएफ ने नकली शराब फैक्ट्री का किया भण्डाफोड़

देहरादून। एसटीएफ ने नकली शराब फैक्ट्री बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। एसटीएफ एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि कुमाऊ एसटीएफ टीम द्वारा कल रात्रि थाना आईटीआई जनपद ऊधमसिंह नगर क्षेत्र में एक मकान में छापा मारकर, अन्दर संचालित हो रही नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भण्डाफोड़ करते हुए 01 अभियुक्त को ऊधमसिंह नगर से गिरफ्तार किया गया है।

एसएसपी एसटीएफ ने बताया कि अभियुक्त के पास से भारी मात्रा में नकली शराब व नकली शराब बनाने का रॉ मटेरियल बरामद किए है। जिसके चलते कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि तैयार शराब को उत्तराखण्ड के कई जनपदों में सप्लाई किया जा रहा था।

78 लाख की स्मैक के साथ तस्कर को किया गिरफ्तार


उत्तराखंड की मित्र पुलिस द्वारा ड्रग फ्री देवभूमि अभियान चलाया जा रहा है जिसके चलते एस.टी.एफ ने 263 ग्राम अवैध स्मैक के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। वहीं इस स्मैक की कीमत लगभग 78 लाख रुपए बताई जा रही है जिसके साथ एक 55 वर्षीय तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। एसटीएफ के एसएसपी आयुष अग्रवाल ने कहा कि पिछले सप्ताह भी हमारी टीम द्वारा डेढ़ किलो स्मैक के साथ एक तस्कर को पकड़ा गया था और इसी क्रम में ए.एन.टी.एफ देहरादून की टीम ने 263 ग्राम स्मैक के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।

बताया कि इसे लेकर थाना डोईवाला में मुकदमा दर्ज कर दिया गया है और अभी तस्कर से पूछताछ कर पूरे नेटवर्क की छानबीन की जा रही है।


WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com