September 22, 2024

भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक: लोकसभा चुनाव की बनेगी रणनीति, बुक किए गए 2500 कमरे

दिल्ली में 11 व 12 जनवरी को होने वाली भाजपा की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में 12 हजार से ज्यादा लोग जुटेंगे। इसके मद्देनजर दिल्ली में अलग-अलग प्रदेशों के भवनों के साथ-साथ भाजपा ने करीब 2500 कमरे होटलों में बुक कराए हैं। बैठक में लोकसभा चुनावों की रणनीति बनेगी और देशभर से भाजपा के वरिष्ठ नेता, सांसद और विधायक जुटेंगे। 

जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री दो दिन तक राष्ट्रीय परिषद की बैठक में मौजूद रहेंगे। इसलिए उनके लिए रामलीला मैदान में अलग से अस्थाई दफ्तर बनाया जा रहा है। साथ ही, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के लिए भी दफ्तर और निवास बनाया जा रहा है। वहीं, भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के लिए यहां सीएम लाउंस बनाया जा रहा है। राष्ट्रीय परिषद की बैठक के साथ-साथ यहां बड़े नेताओं की छोटी बैठक का भी इंतजाम किया जा रहा है। 

लोकसभा चुनावों से पहले हो रही अंतिम राष्ट्रीय परिषद की बैठक को भव्य बनाने की पूरी तैयारी चल रही हैं। भाजपा ने इसके लिए 24 अलग-अलग विभाग बनाए हैं और उसकी जिम्मेदारी वरिष्ठ नेताओं को दी गई है।

पार्टी के मुताबिक, 12 हजार से अधिक लोग दिल्ली में जुट रहे हैं। इसके लिए अलग-अलग राज्यों के भवनों को बुक कर दिया गया है। साथ ही, करोलबाग और पहाड़गंज स्थित होटलों में करीब 2500 कमरे बुक किए गए हैं। दिल्ली के सभी पांच रेलवे स्टेशन पर नौ जनवरी से ही भाजपा कार्यकर्ताओं को लगाया जाएगा। 

रेलवे स्टेशन, हवाई अड्डे व होटलों से कार्यक्रम स्थल तक लोगों को ले जाने का इंतजाम भी किया गया है। इसके लिए एक हजार से ज्यादा वाहन लगाए जाएंगे। अपने वाहनों से आने वाले लोगों के लिए सिविक सेंटर और माता सुंदरी रोड पर पार्किंग का इंतजाम होगा।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com