September 22, 2024

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा को लेकर सीएम रावत ने किया भूमि पूजन

देहरादून। देश के प्रधानमंत्री की प्रस्तावित रैली को लेकर शासन से लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत स्वय फ्रंट फुट पर है। सीएम रावत की कोशिस है कि पीएम की रैली को सफल बनाया जाए। जिसके लिए उन्होंने जमीनी स्तर पर एडीचैटी का जोर लगा दिया है। सीएम रावत जानते है कि चुनाव नजदीक है ऐसे में पीएम की रैली के माध्यम से प्रदेशभर की जनता को यह संदेश दिया जाए की उनकी सरकार प्रधानमंत्री के अनुरूप कार्य कर रही है।

यही वजह है कि रूद्रपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा व अन्य कार्यक्रमो के सफल आयोजन हेतु प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने मंगलवार को प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल पर विधिवत भूमि पूजन किया गया। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने रैली व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जनपद उधमसिंह नगर में प्रधानमंत्री मोदी की यह तीसरी रैली ऐतिहासिक व अभूतपूर्व होगी। प्रधानमंत्री के उत्तराखण्ड आगमन को देखते हुये पूरे प्रदेश में जोश है। रैली में कुमांऊ मण्डल के साथ-साथ गढवाल मण्डल के लोग भी बड़ी संख्या में भाग लेगं।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि केन्द्र सरकार से उत्तराखण्ड को अनेक प्रकार के सौगात मिली है। नैनीताल के लिये पेयजल हेतु नई डीपीआर बनायी जा रही है साथ ही मंसूरी में भी पेयजल योजना हेतु शीघ्र स्वीकृृति मिल जायेगी। जौली ग्राण्ट से गुहाटी के लिये विमान सेवा शुरू कर दी गयी है। बहुप्रतिक्षित जमरानी बांध परियोजना को केन्द्रीय जलायोग की तकनीकी सलाहकार समिति ने मंजूरी दे दी है। यह बहुद््देशीय परियोजना है, हमें उम्मीद है कि इसे राष्ट्रीय परियोजना घोषित किया जायेगा। उन्होने कहा जमरानी बांध के बन जाने से उत्तर प्रदेश व उत्तराखण्ड को सिचांई व पेयजल का लाभ मिलने के साथ ही बिजली भी मिलेगी।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com