September 22, 2024

कमल हासन ने पीओके को बताया आजाद कश्मीर, सरकार से की जनमत संग्रह की मांग

अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन एक बार फिर से अपने बयानों को लेकर विवादों में घिर गए हैं। जहां देश में पुलवामा आतंकी हमले को लेकर गुस्सा है वहीं उन्होंने कश्मीर में जनमत संग्रह की मांग कर दी है। केवल इतना ही नहीं अपने बयान में हासन ने पाक अधिकृत कश्मीर को आजाद कश्मीर तक करार दिया है।

मक्कल नीधि मैयम के मुखिया हासन ने चेन्नई में एक कार्यक्रम के दौरान कश्मीर नीति पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा, ‘जवान क्यों मरते हैं? हमारे घर के चौकीदार को क्यों मरना चाहिए? यदि दोनों तरफ के राजनेता (भारत और पाकिस्तान) ठीक तरह से व्यवहार करें तो किसी सैनिक को मरने की जरुरत नहीं है। नियंत्रण रेखा नियंत्रण में रहेगी।’

हासन ने आगे कहा, ‘भारत कश्मीर में जनमत संग्रह क्यों नहीं करा रहा है? वह (भारतीय सरकार) किससे डरती है?’ कई संगठन इस मांग को उठाते रहते हैं कि कश्मीरियों को भारत के साथ रहना है या फिर पाकिस्तान के साथ इसे लेकर जनमत संग्रह करवाया जाना चाहिए। हासन ने कहा कि यदि भारत खुद को बेहतर देश के रूप में साबित करना चाहता है तो उसे इस तरह का रवैया नहीं अपनाना चाहिए।

सेना के प्रति अपने विचार रखते हुए उन्होंने कहा, मुझे उस समय बहुत दुख होता है जब लोग कहते हैं कि जवान कश्मीर मरने के लिए जा रहे हैं। सेना भी एक पुराने फैशन की तरह है। एक अंग्रेजी चैनल के अनुसार अपने बयान के दौरान उन्होंने पाक अधिकृत कश्मीर को आजाद कश्नमीर कहा है। 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com